ओमिक्रॉन से दोबारा हो सकते हैं संक्रमित, हेल्थ एक्सपर्ट्स ने दी मास्क पहनने की सलाह

 

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से देश में महामारी की तीसरी लहर जारी है। आज भी 3.37 लाख से अधिक नए मामले सामने आए हैं। इस बीच शीर्ष स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने लोगों को टीका लगवाने और कोरोना गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन करने के लिए कहा है। उन्होंने यह भी कहा है कि अगर आप ओमिक्रॉन से उबर चुके हैं, इसके बाद भी इससे संक्रमित हो सकते हैं।

टीओआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र कोविड -19 टास्क फोर्स के सदस्य डॉ शशांक जोशी ने को बताया, “पुन: संक्रमण एक ऐसी चीज है जिसे हम कोविड में बिल्कुल भी नजरअंदाज नहीं कर सकते है। चाहे वह किसी भी प्रकार का हो। भले ही लोग हाल ही में ओमिक्रॉन संक्रमण से उबरे हों, वे अनुचित मास्किंग या बिना मास्किंग का जोखिम नहीं उठा सकते हैं। इस वैरिएंट के साथ पुन: संक्रमण से अभी भी इंकार नहीं किया गया है।”

टास्क फोर्स के एक अन्य सदस्य इंटेंसिविस्ट डॉ. राहुल पंडित ने कहा: “भारत में अभी कहीं भी ओमिक्रॉन रीइन्फेक्शन का कोई आधिकारिक मामला सामने नहीं आया है। लेकिन कोविड के ठीक होने के बाद कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन नहीं करना अभी भी एक विकल्प नहीं है क्योंकि कोई नहीं जानता कि भविष्य में कौन सा संस्करण सामने आ सकता है। इसलिए कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना जरूरी है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper