ओवैसी ने साधा आरएसएस पर निशाना, कहा- भड़काऊ बयान दे कर आग से खेल रहा है संघ

हैदराबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के मुखिया और हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने दावा किया राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ अयोध्या में विवादित स्थल पर भड़काऊ बयान देकर रामाजिक स्थिति को विषाक्त बनाने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को इस पर संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा संघ आग से खेल रहा है।

ओवैसी ने आरोप लगाया बाबरी मस्जिद पर पांच दिसंबर को सुनवाई से पहले भाजपा और संघ ‘भय का वातावरण’ बनाना चाहते हैं। उन्होंने आशा जताई सुप्रीम कोर्ट इस घृणित षडयंत्र पर संज्ञान लेगा। उन्होंने कहा मोहन भागवत का यह बयान न देश के लिए अच्छा है और न सुप्रीम कोर्ट के लिए। एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा संघ सुप्रीम कोर्ट पर दबाव बनाना चाहता है।

उन्होंने कहा मैं आशा करता हूं कि सुप्रीम कोर्ट इस पर संज्ञान लेगा कि किस तरह से सरकार, भाजपा और संघ पूरे देश में तनाव का माहौल बनाना चाहता है। इस मसले पर जब पांच दिसंबर को सुनवाई होनी है, तो वे इसे राजनीतिक मुद्दा बना कर इसका राजनीतिक लाभ लेना चाहते हैं। ओवैसी ने कहा कि संघ इम मुद्दे के जरिये गुजरात और सन 2019 में होने वाले आम चुनाव के लिए ध्रुवीकरण करने का प्रयास कर रहा है।

उन्होंने कहा यह एक नाजुक मसला है। हमें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट निर्णय करते समय आस्था का नहीं, साक्ष्यों का ध्यान रखेगा। उल्लेखनीय है कि ओवैसी के इस बयान को मोहन भागवत के उस बयान पर प्रतिक्रिया के रूप में देखा जा रहा है, जिसमें उन्होंने शुक्रवार को उड़पि की धर्मसंसद में कहा था कि राम जन्मभूमि पर सिर्फ राम मंदिर ही बनेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper