औरत बनकर रहता है ये मर्द, क्या है इसके पीछे का रहस्य

 

महिलाओं और पुरुषों के कपड़े हमेशा से ही उनकी पहचान रहे हैं। पेंट-शर्ट पहनने वाला आदमी और साडी़ पहनने वाली औरत। लेकिन दिल्ली मे एक ऐसा आदमी भी है, जो 12 सालों से सिर्फ साड़ी ही पहनता है। इन आदमी के साड़ी पहनने का कारण जानकर आप चौंक जाएंगे।

ये हैं दिल्ली में रहने वाले हिमांशु वर्मा। सारी दिल्ली इन्हें साड़ी-मैन नाम से जानती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि 12 साल से लोग हिमांशु को साड़ी में ही देख रहे हैं। हिमांशु को साड़ी पहनने का बेहद शौक है।

हिमांशु के अनुसार ” साड़ी हमारी संस्कृति का हिस्सा है और इसे पुरुष भी पहन सकते हैं”। यही नही साड़ी पहनने के पीछे हिमांशु का मकसद दुनिया भर में भारतीय परिधान की खूबसूरती को पहुंचाना है। हर साल हिमांशु लोगों के जागरुक करने के लिए साड़ी फेस्टिवल का भी आयोजन करते हैं। साड़ी पहनने वाले हिमांशु लोगों कि इस मानसिकता को बदलना चाहते हैं कि साड़िया सिर्फ महिलाओं के लिए ही होती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper