कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू , देश में कोरोना की बेकाबू रफ्तार

नई दिल्ली: भारत में कोरोना संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर तेजी से बढ़ रही है. कोविड-19 की चपेट में आकर देश में अब तक 1,32,726 मरीजों की मौत हो चुकी है. हालांकि, भारत में अब कोरोना (Covid-19) के कुल एक्टिव मामलों की संख्या 4.40 लाख से कम है. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों का ग्राफ बढ़ने के साथ मरने वालों का आंकड़ा भी थमने का नाम नहीं ले रहा है.

कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत कई राज्यों के जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. वहीं, दिल्ली और गुजरात में मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना भी बढ़ा दिया गया है. कोरोना से जुड़े अपडेट्स के लिए इस पेज को रिफ्रेश करते रहें.

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जयपुर में धारा 144 लागू कर दी गई है. इसके तहत 5 से ज्यादा लोग एक साथ समूह में नहीं रह सकेंगे. वहीं, रैली, जुलूस, जनसभाएं और सार्वजनिक समारोह पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया गया है. हालांकि, इससे शादी समारोह, अंतिम संस्कार और परीक्षाओं जैसी जरूरी गतिविधियां प्रभावित नहीं होंगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper