कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा गया तेंदुआ

लखनऊ: प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इस वर्ष में दूसरी बार दस्तक देने वाले तेंदुआ को आज कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा गया। उत्तर प्रदेश के गोसाईगंज क्षेत्र में मुल्लाखेड़ा गाँव के पास स्थित बन रही सड़क किसान पथ पर सोमवार की सुबह एक तेंदुए की आहट से ग्रामीणों में दहशत फैल गई। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग और पुलिस को दी जिसके बाद मौके पर पुलिस तो पहुंच गई किन्तु वन विभाग के टीम काफी देर से पहुंची और वन विभाग की टीम व स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और तेंदुए को रेस्क्यू करने का प्रयास शुरू कर दिया और घण्टों की मशक्कत के बाद भी कोई कामयाबी नहीं मिली।

स्थानीय निवासी आनन्द कुमार ने बताया की वह सुबह लगभग 8 बजे अपने काम पर जा रहा था उसी दौरान उसकी व उसके साथियों मोहित कुमार व मंशाराम की नजर किसान पथ के स्लोप पर लगी सीमेंट की पाइप पर पड़ी जिसमें उसे तेंदुए जैसा कुछ प्रतीत हुआ जिसके बाद इसकी सूचना डायल 100 के साथ ही वन विभाग को दी गई, जिसपर पुलिस तो पहुंच गई किन्तु वन विभाग के डीएफओ मनोज सोनकर अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और तेंदुए को पकड़ने का प्रयास शुरू किया।

सूचना के करीब तीन घण्टे बाद पहुंचे वन विभाग के अधिकारी पाइप में तेंदुए के होने की सूचना के बाद भी वन विभाग के अधिकारी लापरवाह बने रहे। दोपहर 2 बजे पिंजरा पहुंचने के बाद तेंदए को पकड़ने के प्रयास शुरू किया गया। पाइप से तेंदुए को बाहर निकलने के लिए वन विभाग ने अपनाए कई हथकंडे लेकिन विफल रहे। तेंदुए को पाइप से बाहर निकलने के लिए वन विभाग के लोगो ने गोलों का सहारा लिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper