कपड़े धोते समय वॉशिंग मशीन में डालें बर्फ के टुकड़े फिर देखें कमाल

नई दिल्ली: हाल ही में एक महिला ने अपने पड़ोसी से जुड़ा एक वाकया सोशल मीडिया पर शेयर किया। स्टैला नाम की महिला ने सोशल मीडिया पर शेयर की गई जानकारी में बताया कि उसने एक दिन अपने पड़ोसी को वॉश एरिया में वॉशिंग मशीन में कपड़े सुखाते देखा। जब वो ड्रायर में कपड़े सुखा रही थी तो उसने कपड़ों के साथ बर्फ के टुकड़े भी डाले। लेकिन उस महिला को पड़ोसी महिला की ये बात कुछ समझ नहीं आई, तो उसने कुछ दिन बाद अपनी पड़ोसी से इसके पीछे की वजह पूछी, तो वह पड़ोसी महिला की बातें सुनकर हैरान हो गई।

महिलाएं ढेर सारे कपड़े धोकर उन्हें सुखाकर फिर आयरन करके वार्डराेब में रख देती हैं। इस काम को करने में पूरा दिन निकल जाता है लेकिन अगर ड्रायर में बर्फ के टुकड़े डालें तो कपड़ों को आयरन करने की प्रॉब्लम सॉल्व हो जाती है। जब कपड़ों को धोने के बाद ड्रायर में सुखाते हैं तो उनमें सिलवटें रह जाती हैं लेकिन बर्फ डालने से कपड़ों की सिलवटें नहीं रहती और कपड़ों को आयरन भी नहीं करना पड़ता।

स्टैला को उसकी पड़ोसी ने बर्फ के काम करने की पूरी बात बताई। महिला ने बताया कि ड्रायर में कपड़ों को सुखाते वक्त उसमें बर्फ भी डालनी चाहिए। जब ड्रायर से गर्म हवा निकलती है तो बर्फ पिघलने लगती है और स्टीम पैदा होने लगती है। स्टीम की वजह से कपड़ों की सिकुड़न निकल जाती है और सूखने के बाद कपड़ों को आयरन करने की जरूरत नहीं होती।

यह वाकया सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रहा है। महिला के इस स्मार्ट वर्क की सोशल मीडिया पर लोग बहुत तारीफ कर रहे हैं। महिलाएं खासकर उनके काम से काफी खुश है और उस महिला की पॉपूलेरिटी बहुत बढ़ गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper