कपिल सिब्बल का केंद्र सरकार पर वार – 6 साल का परिवर्तन, मूडीज का डाउनग्रेड! कहां गए मोदी जी?

नई दिल्ली : कोरोना महासंकट के बीच केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल को एक साल पूरा हो गया है. सरकार की ओर से इसका बड़ा जश्न तो नहीं मनाया जा रहा है, हालांकि सोशल मीडिया पर लगातार प्रचार जारी है. इस बीच अब कांग्रेस की ओर से सरकार पर निशाना साधा गया है. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर तंज कसा है.

कपिल सिब्बल ने लिखा है कि 6 साल में परिवर्तन हुआ है, लेकिन मूडी ने जीडीपी की रैंकिंग को डाउनग्रेड कर दिया है. कांग्रेस नेता ने पूछा कि मोदी जी कहां गए?

छे साल का परिवर्तन
आज मूडी का डाउंग्रेड

सरकार के मुद्दे :

विवाद से जुड़े :

१)लव जिहाद
२)घर वापसी
३)सर्जिकल स्ट्राइक
४)ट्रिपल तलाक़
५)३७०
६)यू॰ए॰पी॰ए॰
७)सी॰ए॰ए॰
८)एन॰आर॰सी॰

देश के मुद्दे :

हेल्थ
शिक्षा
बेरोज़गारी
ग़रीबी
मिड्डलक्लास
आर्थिक मंदी

कहाँ गए मोदी जी ?

इस दौरान ट्वीट में कांग्रेस नेता की ओर से कई तरह के मुद्दे बताए गए, जिनमें सरकार और देश के मुद्दों को अलग-अलग रखा गया. कपिल सिब्बल ने ट्वीट में एक तरफ देश के मसलों पर गरीबी, शिक्षा को रखा, तो सरकार के मुद्दों में लव जिहाद और घर वापसी को रखा.

गौरतलब है कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर सरकार की ओर से उपलब्धियां गिनाई जा रही हैं. इनमें जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना, नागरिकता संशोधन एक्ट, तीन तलाक बिल, राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू होना समेत कई बड़े मसलों को गिनाया जा रहा है.

दूसरी ओर कांग्रेस लगातार सरकार पर आर्थिक मोर्चे पर विफल होने को लेकर निशाना साध रही है.

बीते दिनों आए आंकड़ों के हिसाब से भारत की जीडीपी एक दशक के सबसे निचले स्तर पर है. मूडीज ने भी भारत की सॉवरेन रेटिंग घटाई है और GDP में 4% गिरावट की चेतावनी दी है. ऐसे में कांग्रेस की ओर से निशाना साधा गया है कि कोरोना संकट से पहले ही ये हाल है, तो बाद में क्या होगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper