कभी पत्नी की सैलरी से चलता था काम, आज कालीन भैया के पास है खुद का आलिशान बंगला और…

मुंबई: बॉलीवुड में इन दिनों नेपोटिजम की बहस है, लेकिन इस घनघोर परिवारवाद के बावजूद प्रतिभा अपनी जगह, अपना मुकाम पा ही लेती है । देर से ही सही संघर्ष का परिणाम मिलता है । बॉलीवुड के एक ऐसे ही एक्‍टर हैं पंकज त्रिपाठी, सेाशल मीडिया पर कालीन भैया के नाम से मशहूर पंकज के लिए अपनी पहचान बनानी आसान नहीं थी । बिहार के एक गांव से निकलकर मुंबई जैसी मायानगरी में आना असान नहीं था । आज पंकज त्रिपाठी के पास नाम भी है पहचान भी है, हर सुख सुविधा का सामान भी है । लेकिन वो यहां तक कैसे पहुंचे आइए इस सफर को थोड़ा करीब से देखते हैं ।

एक कमरे के छोटे से घर में रहे
पंकज त्रिपाठी आज एक आलीशान घर में रहते हैं, साल 2019 में मुंबई के मड आयलैंड में उन्‍होने अपने सपनों का घर खरीदा । नए घर में पूजा की तस्वीरें उन्‍होने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर की थीं । लेकिन एक वक्‍त वो भी था जब पंकज त्रिपाठी एक कमरे के मकान में परिवार के साथ रहते थे । उनकी आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर रही, लेकिन सपने देखना कभी नहीं छोड़ा ।

एनएसडी से मुंबई तक का सफर
पंकज त्रिपाठी जब एनएसडी से एक्टिंग का कोर्स करने के बाद मुंबई पहुंचे तो वहां ना तो रहने का ठिकाना था और ना ही काम का। उनके संघर्ष के दिनों में पत्नी मृदुला ने उनका हर तरह से साथ दिया । पंकज की पत्नी की सैलरी से घर भी चलता था औऱ पंकज भी अपने खर्चे के लिए उनसे पैसे लिया करते थे। पंकज ने खुद इंटरव्‍यू में ये बात बताई थी, कि उनकी टीचर पत्‍नी ने लंबे समय तक सब कुछ संभाला है ।

बहुत ठोकरें खाईं, तरह-तरह के लोगों के साथ समय कटा – पंकज
पंकज त्रिपाठी ने एक इंटरव्‍यू के दौरान बताया कि उन्होंने धोखेबाजों और शराबियों के साथ दिन बिताए हैं। यही वजह है कि इंसान अच्छाई की तरफ तभी भागता है, जब वह बहुत बुरा देख चुका हो। उन्‍होने कहा – ‘मैंने ठगों, चंडालों, लेखकों और विद्वानों को आस पास देखा है। बडे बडे शराबियों के साथ दिन गुजारें हैं और अन सबने मिलके बनाया है। वे लोग थे, जिन्होंने मुझे आज वह व्यक्ति बनाया है, जो मैं सबके सामने हूं।’

इतना कमाते हैं आज
पत्‍नी के पैसों से घर चलाने वाले पंकज त्रिपाठी आज अपनी एक्टिंग का लोटा मनवा चुके हैं । फिल्‍में, टीवी और डिजिटल प्‍लेटफॉर्म उन्‍होने हर जगह अपना नाम कमाया है । एक रिपोर्ट के मुताबिक पंकज आज विज्ञापन और एक्टिंग के जरिए 25 लाख से 1 करोड़ तक फीस चार्ज करते हैं । फीस काम पर डिपेंड करती है, साथ ही प्रोडक्शन हाउस पर । पंकज त्रिपाठी के मुताबिक उन्‍हें जो भी मिला है वो उससे बेहतर कना चाहते हैं । हर तरह के किरदार निभाना चाहते हैं ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper