कमलनाथ के करीबियों के ठिकानों पर आयकर की रेड, जांच जारी

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी के घर पर बीती देर रात आयकर विभाग (Income Tax) ने छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि देर रात 3 बजे दिल्ली से आई अधिकारियों की टीम उनके इंदौर स्थित आवास पर पहुंची। कक्कड़ पर आय से अध‍िक संपत्त‍ि का मामला बताया जा रहा है।

इस कार्रवाई में सीआरपीएफ फोर्स भी साथ है और उनके विजयनगर स्थित निवास पर कार्रवाई जारी बताई जा रही है। आयकर छापेमारी का पता लोगों को सुबह चला जब इंदौर स्थित उनके आवास पर अधिकारियों की भीड़ नजर आई। गौरतलब है कि प्रवीण कक्कड़ मध्यप्रदेश पुलिस में अधिकारी थे और कक्कड़ को पुलिस विभाग में रहने के दौरान राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया था बाद में कक्कड़ ने वीआरएस ले ल‍िया था।

सूत्रों ने बताया कि आयकर के छापों के दौरान जब्त दस्तावेजों की विस्तृत जांच की जा रही है। कक्कड़ राज्य पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी हैं। उन्हें गत दिसंबर में राज्य में कांग्रेस सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ का ओएसडी नियुक्त किया गया था। कक्कड़ का परिवार हॉस्पिटैलिटी समेत विभिन्न क्षेत्रों के कारोबार से जुड़ा है।

प्रवीण को झाबुआ के सांसद और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया का करीबी माना जाता है और अपनी नौकरी छोड़ने के बाद वो पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के ओएसडी बन गए थे। बताया जा रहा है आयकर विभाग की छापेमारी का दायरा बहुत बड़ा है और देश भर में तकरीबन 50 से ज्यादा स्थानों पर ये कार्रवाई की जा रही है जिसमें भोपाल,इंदौर,गोवा, दिल्ली शामिल हैं। करीब 300 से ज्यादा आयकर अधिकारी इस काम में लगे हैं।ये छापेमारी रातुल पुरी, अमीरा ग्रुप और मोसर बेयर आदि पर हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper