कमाने गए युवक की नहर में डूब कर मौत

बहराइच: आधुनिक दौर में आज जहां बेरोज़गारी का ये आलम है की युवाओं को गृह जनपद में योग्यता कें मुताबित रोजगार न मिल पाने से परिवार मुफलिस कें जीवन जी रहे है। वही मजबूर नौजवान अपने आप को कोष रहे है। किसी तरह दो जून की रोटी परिवार वालों को मिल सके यही उम्मीद से बहराइच का एक युवक घर से बाहर कमाने गए युवक की नहर में डूब कर मौत हो गई। मौत की सूचना से परिवार में कोहराम मच गया।

बताते चले बहराइच के मोहल्ला चिक्कीपुरा निवासी सलीम कुरैशी का 20 वर्षीय पुत्र आजाद कुरैशी जो कि बहराइच से कमाने नासिक गया हुआ था मंगलवार को दिन में दो दोस्तों के साथ डैम में नहाने लगा दो दोस्त नहाकर बाहर आ गए जबकि आजाद कुरैशी की डैम में डूबकर मौत हो गयी,,उसके दोस्तों और पुलिस की मदद से शव को बाहर निकाला गया यह घटना महाराष्ट्र के नासिक के ऊले नगर मच्छी मार्किट की है। उपरोक्त जानकारी मृतक के परिजनों ने दी।

दूसरा एक ऐसा ही मामला प्रदेश के पीलीभीत में भी देखने को मिला है। थाना क्षेत्र के ग्राम नवदिया मरौरी निवासी लालजीत का पुत्र सुमित कुमार (13) गुरुवार को सुबह लगभग आठ बजे अपने कुछ साथियों के साथ गांव के पास से गुजर रही निगोही रजवाह नहर के पास बकरियों को चराने ले गया था। गर्मी पड़ने के कारण किशोर अपने साथियों के साथ नहर के पानी में नहाने लगा। नहाते नहाते वह गहरे पानी की ओर चला गया और पानी में डूबने लगा।

उसके साथी बचाने के लिए उसके पास जाने का साहस नहीं कर पाए और भागकर घर गए किशोर के परिजनों को जानकारी दी। जब तक घरवाले भागकर नहर के पास आए तब तक किशोर की मौत हो चुकी थी। उसका शव पानी में तैर रहा था। परिजनों ने शव को पानी से बाहर निकाला। किशोर की मौत हो जाने की सूचना से परिजन रोने बिलखने लगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper