करिश्‍मा कपूर: अभिषेक से सगाई, संजय से शादी और जिस एक्‍टर के लिए पिता ने भेजा रिश्ता वो अब तक कुंवारा

नई दिल्ली: 90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेसेस की लिस्‍ट में करिश्‍मा कपूर टॉप पर हैं । वो दौर जब कपूर परिवार की लड़कियां-बहुएं फिल्‍मों में काम नहीं करती थीं । लेकिन करिश्‍मा ने भी एक्‍ट्रेस बनने की ठान ली थी । उनकी सफल फिल्‍मों की लिस्‍ट बेहद लंबी है । प्रेम कैदी से डेब्यू के बाद करिश्‍मा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा, उन्‍होने और गोविंदा ने बॉक्‍स ऑफिस पर खूब धमाल किया।

सलमान के साथ करिश्‍मा की जोड़ी नंबर वन रही । तो वहीं 90 का कोई ऐसा एक्‍टर नहीं था जो करिश्‍मा के साथ काम ना करना चाहता हो । शाहरुख से लेकर आमिर तक सब करिश्‍मा के काम कर चुके थे । लेकिन फिर भी करिश्‍मा अपने जीवन में, प्‍यार में, रिश्‍तों में सफल नहीं रह पाईं । आइए उनसे जुड़ी कुछ बातें आगे जानते हैं ।

अजय देवगन से जुड़ा था नाम
शायद आप नहीं जानते लेकिन करिश्मा कपूर का नाम सबसे पहले एक्टर अजय देवगन के साथ जुड़ा था । दरअसल करिश्मा ने अजय के साथ साल 1991 में फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से ही बॉलीवुड में डेब्यू किया था। दोनों ने इसके बाद कई और फिल्में भी की । इसी दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए थे । रिश्‍ते को लेकर खबरें भी बनने लगीं थीं । लेकिन कुछ कारणों से वो एक ना हो सके । अजय का करिश्‍मा के अलावा रवीना से भी नाम जुड़ा लेकिन शादी उन्‍होने काजोल से की ।

अक्षय खन्ना
करिश्‍मा से जुड़ी ये मिस्‍ट्री कोई नहीं जानता, दरअसल करिश्‍मा और अक्षय खन्‍ना ने एक साथ मैगजीन के कवर पेज के लिए फोटोशूट कराया था । जिसके बाद उनके अफेयर की खबरों ने जोर पकड़ा । ​फिल्मी बीट में छपी खबर की मानें तो खुद रणधीर कपूर ने करिश्मा का रिश्ता अक्षय खन्ना के लिए भेजा था। लेकिन उनकी पत्‍नी बबीता कपूर को लगा कि ये रिश्‍ता करिश्मा के करियर पर रोक लगा सकता है, इसलिए उन्होंने इस रिश्ते के लिए मना कर दिया था। अक्षय आज तक कुंवारे हैं ।

अभिषेक बच्चन
अक्षय खन्ना के बाद एक्टर ​अभिषेक बच्चन की एंट्री हुई, उस वक्‍त अभिषेक के पास बिग बी के बेटे के लेबल के अलावा और कुछ नहीं था । वो फिल्‍मों में सअ्रगल कर रहे थे और करिश्‍मा तब तक एक जाना पहचाना नाम थीं । हालांकि karishma Abhishek 2दोनों में करीबियां बढ़ी और बात शादी तक जा पहुंची । दोनों परिवारों में बात पक्‍की हुई और खुद जया ने करिश्‍मा का नाम अपने घर के नए सदस्‍य के रूप में सार्वजनिक किया । लेकिन फिर ये सगाई टूट गई । बताया जाता है कि इसके पीछे भी बबिता ही जिम्‍मेदार थीं ।

संजय कपूर
अभिषेक से अलग होने के बाद करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी कर ली, साल 2003 में उन्‍होने पहले से तलाकशुदा संजय को अपना जीवनसाथी चुना । दोनों की शादी उस वक्त काफी चर्चा में रही । लेकिन कुछ ही समय के बाद दोनों ने अलग होने का फैसला ले कर लिया, साल 2016 में आधिकारिक रूप से उन्‍होने तलाक ले लिया । करिश्‍मा ने इस शादी को लेकर बाद में चौंकाने वाले खुलासे किए । नीचे दिए वीडियो में जानिए करिश्‍मा की जिंदगी के वो दर्दनाक राज जिसे वो शादी के कई सालों तक छुपाकर रखे हुई थीं ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper