कर्ज धोखाधड़ी : वाईएसआर कांग्रेस नेता के घरों पर सीबीआई छापे

हैदराबाद: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को करोड़ों रुपये के कर्ज न चुकाने के मामले में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के रघुराम कृष्णन राजू के हैदराबाद स्थित आवास और अन्य स्थानों की तलाशी ली। एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने राजू से जुड़े दो आवासीय और चार कार्यालय संपत्तियों की भी तलाशी ली, इसके अलावा आंध्र प्रदेश के गोदावरी जिले स्थित उनके घर की भी तलाशी ली गई।

आरोप लगाया गया है कि राजू की कंपनी इंड बाराथ पावर लि. को तीन गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसीज)- पॉवर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लि., रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कॉर्पोरेशन लि. और इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लि. द्वारा 2,655 करोड़ रुपये का कर्ज एक तापीय विद्युत संयंत्र लगाने के लिए दिया गया।

अधिकारी ने कहा कि कंपनी के मालिक उद्योगपति-सह-नेता पर 948 करोड़ रुपये का बकाया नहीं चुकाने का आरोप है। राजू पश्चिमी गोदावरी क्षेत्र के जानेमाने उद्योगपति हैं और हाल ही तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) छोड़कर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए हैं। तेदेपा ने जब उन्हें नरसमपुरम संसदीय क्षेत्र से टिकट नहीं दिया, तब उन्होंने पार्टी बदल ली और अब इसी सीट से वाईएसआर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper