कर्नाटक: चार किसानों ने की सुसाइड की कोशिश, भाजपा नेता पर लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली: कर्नाटक से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां चार किसानों ने सुसाइड करने का प्रयास किया है। यह तब हुआ जब हावेरी में चार किसानों ने कीटनाशक खाकर सुसाइड करने की कोशिश की। इतना ही नहीं इन सभी का आरोप है कि भाजपा विधायक ने उनसे जमीन में हिस्सा मांगकर परेशान किया है। इसी के चलते उन्होंने ऐसा किया है। दरअसल, यह घटना उत्तरी कर्नाटक के हावेरी का है। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह मामला जमीन विवाद से जुड़ा है। सरकार की तरफ से एक स्कीम के तहत किसानों को जमीन आवंटित की गई थी।

आरोप है कि कुछ किसानों को जो जमीन दी गई उसमें से भाजपा विधायक नेहरू ओलेकर कुछ हिस्सा मांग रहे थे। आरोप है कि विधायक हर किसान से बहुत कम दामों में 5 गुंठा जमीन की डिमांड कर रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक जहां यह घटना हुई उसे गांव के 29 लोगों को जमीन मिली थी। हर किसान को 1 एकड़ 15 गुंठा जमीन अलॉट हुई थी। इसके बाद चार लोगों ने सुसाइड की कोशिश की। इनमें पंडप्पा लमाणी, गुरुचप्पा लमाणी, गंगवा कबूर और हनुमंथप्पा शामिल हैं। इन चारों ने तंग आकर कीटनाशक पी लिया। इसके बाद इन सभी को अस्पताल में भर्ता कराया गया।

उधर हैरत की बात यह है कि पुलिस ने इन्हीं चारों के ऊपर एफआईआर दर्ज कर दी। इस मामले पर हावेरी के पुलिस अधीक्षक हनुमंत राय का कहना है कि मौका ए वारदात पर जो लोग मौजूद थे, उनके बयान के आधार पर मामला दर्ज किया है। तीन-चार लोगों ने आत्महत्या करने की कोशिश की। उनके खिलाफ हमने मामला दर्ज कर लिया है। जांच के बाद ही मामला साफ हो पाएगा कि पूरा मामला क्या है।

आरोपों पर भाजपा विधायक नेहरू ओलेकर ने कहा कि हमें किसी की जमीन की जरूरत नहीं है। हम लोगों की भलाई के लिए जमीन चाहते हैं। वहीं लोग सवाल उठा रहे हैं कि अलग-अलग किसान बगैर किसी वजह के खुदकुशी की कोशिश क्यों करेंगे। वहीं यह भी आरोप लग रहा है कि पुलिस काफी दबाव में है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper