कर्नाटक चुनाव: बीजेपी की बैठक में 72 नामों की पहली सूची में 14 पर बनी सहमति

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए टिकट वितरण पर पिछले तीन दिनों से चल रही भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश बैठक में आखिरकार 72 नामों की पहली सूची में से 14 पर सहमति बन गई है। बैठक येलहांका के निजी होटल बेंगलुरु में जारी है। इस बैठक में अब तक प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष सहित टिकट वितरण के लिए बनी कोर कमेटी के सदस्‍यों के बीच कई दफे एक विधानसभा सीट पर 3 के स्‍थान पर 5 नामों तक पर विचार किया गया और कई बार ऐसा भी हुआ कि अंतिम 2 नामों में से किसी एक का निर्णय सर्वसम्‍मति से नहीं हो सका, जिसे कि अब आगे केंद्रीय नेतृत्‍व के विवेक पर छोड़ दिया गया है।

इस संबंध में प्रत्‍याशी सूची को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया के तहत भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष बीएस येदियुरप्पा, केएस ईश्वरप्पा, केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार, सहित प्रदेश कोर कमेटी के अन्य सदस्यों ने चर्चा जारी रखी है| बैठक का आज शुक्रवार को अंतिम दिन है। पिछले दो दिनों के विचार मंथन के प्रारंभ में 72 उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रुप दिए जाने पर विचार विमर्श हुआ जिसमें कि 14 विधानसभा क्षेत्रों से भाजपा ने अपने उम्मीदवार तय कर दिए। बैठक में केंद्रीय मंत्री एवं प्रदेश प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर एवं पीयूष गोयल को भी रहना था लेकिन वे इसमें उपस्‍थ‍ित नहीं रह सके, जिन्‍हें की अब उनके आने के बाद इस पूरी बैठक के बारे में विस्‍तार से अवगत कराया जाएगा।

इस बारे में विस्‍तार से बात करते हुए प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि अंतिम सूची दिल्ली में अमित शाह के पास ले जाई जाएगी उसके बाद पूरी तरह से उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। येदियुरप्पा ने कहा कि अभी जिन 14 नामों पर सहमति बनी है उनमें मल्लेश्वरम विधानसभा से अश्विथ नारायण, राजीवनगर से सुरेश कुमार, पद्मनाभनगर से आर. अशोक, जयहनगर से विजय कुमार, बसवनगुड़ी से रविश्राहमंया, बेंगलुरु दक्षिण से एम. कृष्णप्पा, येलहंका से विश्वनाथ, दशरहल्ली से मुनीराजु, महादेवपुर से अरविंद लिम्बावली सी.वी. रमन शहर से सी. रघु, बोममानहल्ली से सतीश रेड्डी, हेब्बल से वाईए नारायणस्वामी, केआरपी से नंदीश रेड्डी और यशवंतपुर से रुद्रेश के नामों को अभी अंतिम रूप दिया गया है ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper