कर्नाटक में नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर का अंतिम संस्कार, मुख्यमंत्री ने दी आश्रुपूर्ण विदाई

चालगेरी: यूक्रेन में एक मार्च को गोलाबारी में मारे गए नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर को श्रद्धांजलि देने के लिए स्थानीय नेताओं समेत हजारों लोग सोमवार को यहां एकत्र हुए। इस दौरान ग्रामीणों ने गमगीन नवीन के माता-पिता को सांत्वना दीं। नवीन का पार्थिव शरीर बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से सुबह करीब आठ बजे चालगेरी पहुंचा। उनका अंतिम संस्कार वीरशैव लिंगायत परंपराओं के अनुसार किया जाएगा। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, जिन्होंने तड़के तीन बजे बेंगलुरु हवाई अड्डे पर नवीन का पार्थिव शरीर प्राप्त किया।

अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल पर बोम्मई ने परिवार के सदस्यों और सरकारी अधिकारियों के साथ पार्थिव शरीर ग्रहण किया। बोम्मई ने एयरपोर्ट पर पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण किया। अंतिम संस्कार के बाद शव को एंबुलेंस से चलगेरी ले जाया गया। बोम्मई ने नवीन के अंतिम अवशेषों को वापस लाने के लिए केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। बोम्मई ने यहां संवाददाताओं से कहा, “यूक्रेन के खार्किव गोलाबारी में नवीन को खो देना दुर्भाग्यपूर्ण है।”

गौरतलब है कि नवीन खार्किव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस कर रहा था।रूसी गोलाबारी में उस समय उसकी मौत हो गई थी, जब वह खार्किव मेट्रो रेलवे स्टेशन के बाहर किराने का सामान खरीदने गया था। सरकार पहले ही नवीन के परिवार को 25 लाख रुपये का चेक सौंप चुकी है और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का वादा कर चुकी है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper