कल्याण कर्नाटक क्षेत्र के विकास के लिए 3 हजार करोड़ रुपये निर्धारित किए जाएंगे : मुख्यमंत्री

कलबुर्गी: कर्नाटक में एक सप्ताह के अंदर एक कल्याण कर्नाटक विकास बोर्ड का गठन किया जाएगा और क्षेत्र के विकास के लिए 3000 करोड़ रुपये की कार्य योजना लागू की जाएगी। ये जानकारी कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने दी।

ये घोषणा बोम्मई ने 36वें कर्नाटक यूनियन ऑफ वर्किं ग जर्नलिस्ट्स के राज्य स्तरीय सम्मेलन में की। कल्याण कर्नाटक क्षेत्र में बीदर, कालाबुरागी, रायचूर, यादगीर, बेल्लारी, विजयनगर और कोप्पल जिले शामिल हैं। ये राज्य के सबसे पिछड़े जिले हैं। इस क्षेत्र के विधायकों के साथ बैठक कर एक माह के भीतर कार्य योजना को अंतिम रूप दिया जाएगा। बोम्मई ने कहा कि फंड मुहैया कराया जाएगा और परियोजना को एक साल के भीतर लागू कर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि समाचार क्षेत्र कई चुनौतियों का सामना कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि यह निजीकरण, वैश्वीकरण, उदारीकरण और बाजार संचालित व्यापार प्रणाली के बीच सार्वजनिक और प्राथमिकताओं को बरकरार रखे हुए है।

बोम्मई ने कोरोना महामारी के दौरान पत्रकारों के कामकाज की भी सराहना की।

उन्होंने कहा, “राज्य सरकार ने जान गंवाने वालों के परिवारों के लिए 5 लाख रुपये की सहायता राशि का भुगतान किया है। हम उन परिवारों तक पहुंचेंगे जिन्हें अभी तक राशि नहीं मिली है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper