कल से बदल जाएंगे यह नियम…बिना हेलमेट नहीं मिलेगा पेट्रोल

नोएडा. जनपद गौतमबुद्ध नगर में बिना हेलमेट चलने वालो को पेट्रोल नहीं मिलेगा. जिलाधिकारी बी.एन. सिंह ने पेट्रोल पंप डीलर्स पदाधिकारियों को निर्देशित किया है. कि 1 जून से किसी भी वाहन चालक जो बिना हेलमेट पहने पेट्रोल पंप पर तेल लेने आए. तो उनके वाहन का नंबर सीसीटीवी कैमरे से प्राप्त कर उसके खिलाफ वाहन एक्ट में कठोरतम कार्रवाई की जाएगी.

इस अभियान में संबंधित वाहन चालकों का चालान करने के साथ-साथ उनके ड्राइविंग लाइसेंस भी निरस्त किये जाएंगे. साथ ही यदि किसी दुपहिया वाहन चालक ने बिना हेलमेट पहने पेट्रोल लेने का जबरदस्ती प्रयास किया और पंप पर किसी कर्मचारी के साथ अभद्रता करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ भी जिला प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा.

जिलाधिकारी बी.एन. सिंह ने 14 मई को सूरजपुर के कलेक्टर सभागार में पेट्रोल पंप डीलर्स के साथ हुए बैठक में ये फैसला सर्वसम्मति से लिया था. उन्होंने पेट्रोल पंप के डीलर्स से कहा था कि इस संदर्भं में 31 मई तक अपने अपने पेट्रोल पंप पर इस नई व्यवस्था की निमित्त प्रचार प्रसार कर लें.

दो चरण में लागू होगी ये व्यवस्था

जिलाधिकारी बी.एन. सिंह ने शुक्रवार को हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि ये व्यवस्था दो चरणों मे लागू की जाएगी. प्रथम चरण में नोएडा और ग्रेटर नोएडा में लागू की जा रही है. उसके बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी इस व्यवस्था को लागू कराया जाएगा ताकि जनपद गौतम बुद्ध नगर के सभी दुपहिया वाहन चालक हेलमेट पहनकर यात्रा करें और उन्हें रोड सेफ्टी के बारे में जागरूक कर सुरक्षित किया जा सके.

जिलाधिकारी ने सभी पंप डीलर्स से ये भी आह्वान किया है कि किसी भी पेट्रोल पंप पर घटतौली जैसी शिकायत आने पर जिला प्रशासन कठोर कार्रवाई करेगी. इसलिए किसी भी पेट्रोल पंप पर घटतौली न की जाए यदि कहीं पर शिकायत आएगी तो उसके संबंध में जिला प्रशासन सख्ती के साथ निपटेगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper