कश्मीर में जारी है आतंकवादियों का सफाया, 6 महीने से कम समय में सुरक्षाबलों ने 93 को किया ढेर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों का सफाया जारी है। इस साल की बात करें तो अभी छह महीने से कम समय ही बीते हैं, लेकिन सुरक्षाबलों ने 93 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। इसमें कई आतंकी संगठनों के कई टॉप लीडर भी शामिल हैं। इस बात की संभावना जताई जा रही है कि आने वाले समय में कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन में तेजी लाई जा सकती है।आर्मी सूत्र ने कहा है, ‘जम्मू-कश्मीर में इस साल आज सुबह तक 93 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। घाटी में बीते दो दिनों में 9 आतंकियों को मार गिराया गया है।’

सुरक्षाबलों ने आज किया 4 आतंकवादियों को ढेर

सोमवार को शोपियां में मुठभेड़ में मारे गए चार आतंकवादियों में से दो हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) से संबद्ध थे और 2018 से सक्रिय थे। मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकवादियों को श्रेणी ए आतंकवादियों में रखा गया था। चार आतंकवादियों में से एक की पहचान उमर धोबी के रूप में हुई है जो शोपियां के पिंजोरा का निवासी था और हिजबुल मुजाहिदीन से संबद्ध था। वह अगस्त 2018 से एक सक्रिय आतंकवादी था और शोपियां के श्रीनगर में बैटगंड में 3 पुलिस कर्मियों की हत्या और पुलिस और सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की कई घटनाओं में शामिल था। उसके खिलाफ अब तक 10 आतंकवाद संबंधी प्राथमिकी दर्ज की गई थीं।

आज मुठभेड़ में मारे गए अन्य आतंकवादी की पहचान शोपियां के रहने वाले रईस खान के रूप में हुई है। वह हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) से संबद्ध था और सितंबर 2018 से सक्रिय था। आतंकवादी बनने से पहले, वह एक ओजीडब्ल्यू और राष्ट्र विरोधी तत्वों का हमदर्द था।

रियाज नाइकू और जुनैद जैसे टॉप कमांडर भी ढेर

घाटी और नियंत्रण रेखा पर आतंकवादी समूहों और उनके आकाओं के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। रियाज नाइकू और जुनैद सहित जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा और पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठनों के कई टॉप कमांडर मारे जा चुके हैं।आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन के दौरान पिछले महीने पांच भारतीय जवान भी शहीद हो गए थे। एक अन्य ऑपरेशन में एक कर्नल और तीन जवान शहीद हुए थे। सूत्रों के मुताबिक बीते कुछ ऑपरेशन में भारतीय सुरक्षाबलों को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper