कश्मीर में मुठभेड़ में एक हिजबुल आतंकवादी ढेर, पांच अन्य आतंकी फरार

श्रीनगर: दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ के दौरान हिज्बुल मुजाहदीन का एक आतंकवादी मारा गया जबकि पांच अन्य के भाग जाने की खबर है। जब सुरक्षाबलों ने कुलगाम जिले में मारे गये आतंकवादी के पैतृक गांव में पथराव करने वाले प्रदर्शनकारियों पर कथित रूप से गोली चला दी तो इसमें 22 साल के एक युवक की मौत हो गई।

मारे गए आतंकवादी की पहचान फरहान अहमद वानी के रूप में हुई है और उसके शव को अंतिम संस्कार के लिए कुलगाम और शोपियां की सीमा पर मौजूद गांव खुदवानी में उसके माता पिता को सौंप दिया गया। गांव के लोग अर्द्धसैनिक बल के वाहन से जुड़े एक सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत को लेकर पहले ही प्रदर्शन कर रहे थे।

अधिकारियों ने कहा कि वानी की मौत से लोग और नाराज हो गये और उन्होंने पास के सेना शिविर पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। सेना ने पहले तो हवा में गोलियां चलायी लेकिन जब जवानों पर दूसरी तरफ से कथित रूप से गोलियां चलने लगीं तो भीड़ को निशाना बनाकर गोली चलाई गई। उन्होंने कहा कि दो लोगों को गोलियां लगीं जिनमें से एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

मृतक की पहचान 22 साल के खालिद डार के रूप में हुई है। दूसरे घायल व्यक्ति 30 साल के यासिर की अस्पताल में स्थिति स्थिर बताई जा रही है। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि कुलगाम थाने में मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू की गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper