कश्मीर में हथियार ला रहा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने गिराया

कठुआ: भारतीय सेना द्वारा की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान बौखला गया है. पाकिस्तान की तरफ से लगातार भारतीय सीमा की रेकी करने का प्रयास किया जा रहा है. एक बार फिर बीएसएफ ने पाकिस्तान के ड्रोन को नाकाम कर दिया है. बीएसएफ ने पाकिस्तान के ड्रोन को कठुआ बॉर्डर पर गिरा दिया है.

पाकिस्तान की तरफ से आए इस ड्रोन में कुछ हथियार भी बंधे हुए थे. ड्रोन से एक M-4 यूएस मेड राइफल, दो मैगजीन और 60 राउंड, सात ग्रेनेड बरामद हुए हैं. ये डिलीवरी किसी अली भाई नाम युवक के लिए थी और ड्रोन के साथ उसका नाम भी था. ड्रोन 8 फीट का था. ऐसा लगता है कि कठुआ सेक्टर में बीएसएफ के पनेसर पोस्ट के सामने से पाकिस्तानी साइड से ये ड्रोन कंट्रोल किया गया.

एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के द्वारा मारे गए आतंकियों से यही हथियार बरामद किए गए थे. पाक एजेंसियों द्वारा किए गए इन कृत्यों का उद्देश्य कश्मीर में सक्रिय जैश-ए-मोहम्मद पाक आतंकवादियों को हिंसा और शांति-व्यवस्था में खलल डालना है. हथियारों की तस्करी करने की इसी तरह की कोशिशें पहले भी पाकिस्तान में सीमावर्ती अन्य क्षेत्रों में विशेष रूप से कुपवाड़ा, राजौरी और जम्मू क्षेत्रों में की गई है.

पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन-

पाकिस्तानी सेना ने LoC से सटे जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के शाहपुर, कस्बा और किरनी सेक्टर में कई बार गोलाबारी की है. भारतीय सेना ने बयान जारी कर बताया कि शुक्रवार सुबह जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के रामपुर सेक्टर में पाकिस्तान ने गोलाबारी की है. पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के सीजफायर का उल्लंघन किया है.

गुजरात में पंखे से लटकते मिले एक ही परिवार के 6 लोगों के शव, इलाके में सनसनी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper