कश्मीर में 100 करोड़ की ड्रग्स, नकदी बरामद नार्को-आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर में एक बड़े नार्को-आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. पुलिस की एक विशेष टीम ने हंदवाड़ा के एक शख्स के घर पर छापा मार कर भारी मात्रा में नशीला पदार्थ और नकदी जब्त की है. आरोपी श्रीनगर शहर के बेमिना इलाके में रह रहा था.

पुलिस ने इसी तरह कई जगहों पर छापे मार कर इस मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए 100 करोड़ से ज्यादा की नकदी और ड्रग्स जब्त की है. पुलिस का दावा है कि इस पैसे का इस्तेमाल लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों की गतिविधियों को अंजाम देने में किया जा रहा था. हंदवाड़ा के एसएसपी जीवी संदीप ने बताया ”हमने लश्कर के 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. हमने 21 किलो हेरोइन भी बरामद की है, जिसकी कीमत लगभग 100 करोड़ है. जबकि 1.34 करोड़ की भारतीय मुद्रा भी बरामद की गई है. इस मामले में पहले से हवाला मॉड्यूल की जांच की जा रही थी. सभी आरोपी पाकिस्तानी में बैठे हैंडलर के संपर्क में हैं.”

पुलिस ने बताया कि इस मॉड्यूल में इस पैसे से लश्कर के आतंकवादियों की मदद की जा रही थी. अधिकारियों के अनुसार इन छापों के साथ ही ड्रग्स डीलरों और आतंकवादियों के बीच संबंध उजागर हुए हैं. एसएसपी जीवी संदीप ने बताया, “यह एक बहुत बड़ा हवाला रैकेट है, जहां पैसा स्थानांतरित किया जाता है. इस मामले में मुख्य आरोपी इफ्तिखार अंद्राबी है, जो एक बड़ा ड्रग स्मगलर है.” पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि जो ड्रग्स ज्यादातर एलओसी के पार से खरीदी जाती थी. वो फिर बाहर के बाजारों में मोटी कीमतों पर बेची जाती थी. पुलिस अभी भी इस मामले से जुड़े अन्य पहलुओं पर जांच कर रही है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper