कांग्रेस एक बुकलेट जारी करे या दो, जनता पर कोई असर नहीं : मायावती

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा)की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने बदहाली के लिए बसपा या कोई दूसरी पार्टी नहीं, बल्कि कांग्रेस खुद जिम्मेदार है। कांग्रेस एक बुकलेट जारी करे या दो करे, जनता पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

मायावती ने कहा कि एक दो मीडिया चैनलों में कांग्रेस के बुकलेट के बारे में आ रहा था, जिसमें बसपा के संबंध में कहा गया है। मैंने सोचा कि इसका जवाब देना जरुरी है। उन्होंने कहा कि लोगों की मदद से ही बसपा ने कोरोना या किसी अन्य आपदा में आमजन की मदद की है। कांग्रेस पार्टी के पेट में दर्द इसलिए हो रहा है कि कांग्रेस चुनावी सभा में भीड़ जुटाने को ज्यादातर दिहाड़ी पर ही लोगों को लाती है।

उन्होंने कहा कि जिस दिन कांग्रेस की कोई रैली होती है तो उस दिन दिहाड़ी मजदूर कहते हैं कि हमें आज काम नहीं करना पड़ेगा। कांग्रेस की रैली में जाने पर उन्हें आज ज्यादा दिहाड़ी दी जाएगी। ये कांग्रेस पार्टी का भीड़ जुटाने कल्चर है।

उन्होंने कहा कि देश में विधानसभा चुनाव या लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को उम्मीदवार भी नहीं मिलते है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी बड़े पूंजीपतियों से मदद ले कर उम्मीदवार खड़े करती है। अधिकांश लोगों को पैसा देकर खड़ा करती है। इसलिए उम्मीदवार को जीतने हारने से कोई लेना देना नहीं होता है। ये कांग्रेस पार्टी की दयनीय हालत नहीं है तो क्या है।

बसपा के आगामी अध्यक्ष के बारे में उन्होंने कहा कि बसपा के महासचिव एससी मिश्रा से किसी चैनल पर पूछा जा रहा था कि मायावती के बाद बसपा का उत्तराधिकारी कौन होगा। इसका जवाब मैं देना चाहती हूं कि मैं अभी स्वस्थ्य हूं। आगे के बारे में अभी से सोचा नहीं जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper