कांग्रेस के मुख से अभिव्यक्ति की आजादी की बात अच्छी नहीं लगती: रक्षा मंत्री

लखनऊ ब्यूरो। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाजपा के 38वें स्थापना दिवस पर शुक्रवार को यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में कहा कि जिस कांग्रेस ने इमरजेंसी के दौरान तानाशाही की थी, वही पार्टी आज अभिव्यक्ति के अधिकार पर चर्चा की बात कर रही है। मुझे तो इस पर हंसी आ रही है और आश्चर्य भी लगता है।

रक्षा मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बुन्देलखण्ड में डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए सर्वे का काम सेना के अधिकारियों ने शुरू कर दिया है। बुन्देलखण्ड के जितने जिले इस कॉरिडोर के दायरे में आएंगे उन्हें उससे जोड़ा जायेगा। अभी यह जानने की कोशिश की जा रही है कि इस कॉरिडोर में डिफेंस के लिए क्या प्रोडक्शन हो सकता है।

सबको एक डिफेन्स सोसाइटी के जरिये इकट्ठा करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि चेन्नई में डिफेंस एक्सपो होने वाला है। वहां भी डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बनाया जाना है। वहां के हिसाब से यहां भी देखेंगे। उन्होंने भाजपा के नारे सबका साथ सबका विकास पर जोर देते हुए कहा कि कॉरिडोर का ऐलान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले दिनों लखनऊ में हुए इन्वेस्टर समिट में किया था।

सीतारमण ने एक सवाल के जवाब में कहा कि गोरखपुर और फू लपुर उपचुनाव में हुई हार राज्य का मुद्दा है। केन्द्र सरकार की लोकप्रियता बरकरार है। उप चुनाव में हार से केन्द्र सरकार का एसेसमेंट नहीं किया जा सकता है। लोकप्रियता का ही परिणाम है कि 21 स्टेट में भाजपा की सरकारें हैं। जनसंघ की स्थापना के बाद सभी बड़े नेताओं की प्रेरणा से ही हम पूर्ण बहुमत की सरकार बना पाए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper