कांग्रेस नेता ने कहा पार्टी अकेले लड़े बिहार विधानसभा चुनाव

पटना। कांग्रेस को विधानसभा चुनाव अकेले लड़ना चाहिए। जहां तक महागठबंधन का सवाल है, तो हमारा गठबंधन लोकसभा चुनाव में था। इसमें 40 में 39 सीटें एनडीए जीत गया। कांग्रेस ने एक सीट जीती। राजद सहित सभी पार्टियां हार गयीं। पार्टी को गठबंधन का कोई फायदा नहीं हुआ। ये बातें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार ने कहीं।

बोरिंग रोड स्थित आवास पर संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि विधान परिषद सदस्य बनाने को लेकर उनका मत है कि पार्टी की तरफ से किसी नये चेहरे को मौका दिया जाना चाहिए। पार्टी के नीतीश कुमार के साथ जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार कहीं आ -जा सकते हैं, लेकिन हमारी बीजेपी के साथ विचारधारा की लड़ाई है।

चीन-भारत के सीमा विवाद पर निखिल कुमार ने कहा कि हमलोग प्रधानमंत्री के विरोधाभासी बयान से चिंतित और दुखी हैं। हमारी पार्टी के द्वारा सरकार से दो महत्वपूर्ण सवाल पूछे गये हैं। अगर चीन के द्वारा कोई घुसपैठ नहीं की गयी थी, तो हमारे 20 वीर सैनिक क्यों शहीद हुए? जिस जगह यह वारदात हुई है वह जगह चीन की सीमा में है या भारत के सीमा में? उन्होंने कहा कि नेपाल और बिहार के लोगों में बहुत गहरे संबंध रहे हैं।

यहां तक बिहार और नेपाल के लोगों के बीच सैकड़ों साल से शादी -विवाह से लेकर खेती और व्यवसाय का नाता रहा है। ऐसे में इस तरह की घटना होना बेहद चिंताजनक है। केंद्र सरकार को नेपाल सरकार से इस घटना की निंदा करते हुए स्पष्टीकरण देने की मांग करनी चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper