कांग्रेस ने किया ऐलान, सुरहिता गोरखपुर तो मनीष फूलपुर से लड़ेंगे चुनाव

लखनऊ: कांग्रेस ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर होने वाले उप-चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। उप्र कांग्रेस प्रवक्ता वीरेंद्र मदान ने बताया कि जानी-मानी स्त्री रोग विशेषज्ञ और सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. सुरहिता करीम को गोरखपुर और मनीष मिश्रा को फूलपुर लोकसभा सीट पर उप-चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है।

वह सन 2012 में गोरखपुर में महापौर का चुनाव भी लड़ चुकी हैं। इस चुनाव में वह दूसरे स्थान पर रही थीं। गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके इस सीट से इस्तीफा देने की वजह से गोरखपुर लोक सभा सीट खाली हुई है।

वहीं, फूलपुर सीट केशव प्रसाद मौर्य के उप-मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद खाली हुई है। इन दोनों सीटों पर उपचुनाव के तहत 11 मार्च को वोट डाले जाएंगे। कांग्रेस के अलावा अब तक किसी भी अन्य दल ने इन सीटों पर उप-चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper