कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ 60 कंटेनर में बागपत आएंगे 240 नेता

 


लखनऊ. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज शाम बागपत पहुंचेगी। सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ 60 कंटेनर में 240 नेता आएंगे। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आज सुबह दिल्ली से यात्रा शुरू करके लोनी तक पैदल आएंगे। इसके बाद शाम को गाड़ी से काफिले के साथ मवीकलां पहुंचेंगे।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण तीन जनवरी से शुरू हो रहा है और इसके साथ ही यूपी में यात्रा प्रवेश करेगी। यूपी में दो दिन की यात्रा में राहुल गांधी तीन लोकसभा व छह विधानसभा को साधेंगे। इस यात्रा के सहारे जाटलैंड में भाकियू के साथ से 2024 के लिए जमीन मजबूत करने की कोशिश रहेगी। जहां राहुल गांधी तीन जनवरी को सभा को संबोधित करेंगे, लेकिन उनके पूरे दो दिन यूपी की राजनीति के लिहाज से सबसे अहम बागपत व शामली में रहेंगे। ऐसे में बागपत में राहुल की भारत जोड़ो यात्रा पर हर किसी की निगाहें टिकी हैं। आगे देखें भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बागपत में चल रही तैयारों की तस्वीरें।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी में सोमवार को दिनभर कांग्रेस नेता लगे रहे। सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ 240 नेता आएंगे। उनके साथ केवल 100 वरिष्ठ नेता रिसोर्ट के अंदर रुकेंगे, जबकि अन्य नेता एवं स्थानीय नेता बाहर पंडाल में रहेंगे। जिनके लिए खाने से लेकर सर्दी से बचाव के साथ-साथ रहने के लिए सभी व्यवस्थाएं की गई हैं।

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आज दिल्ली से यात्रा शुरू करके लोनी तक पैदल आएंगे। इसके बाद शाम को गाड़ी से अपने काफिले के साथ मवीकलां में पहुंचेंगे। यह माना जा रहा है कि पहले से तय 240 नेता उनके साथ आएंगे तो स्थानीय नेता भी मवीकलां में रहेंगे।

इस तरह मवीकलां में मंगलवार रात्रि में पांच हजार से ज्यादा नेताओं का जमावड़ा होगा। जिनमें करीब 100 नेता राहुल गांधी के साथ रिसोर्ट में रहेंगे तो अन्य सभी को बाहर रखा जाएगा। वहां सभी के रहने से लेकर सोने के लिए बेहतर व्यवस्था की गई है।

यात्रा की तैयारियों में सोमवार को दिनभर कांग्रेस के 50 से ज्यादा नेता लगे रहे। प्रदेशाध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने बताया कि चार जनवरी की सुबह मवीकलां से पैदल यात्रा शुरू की जाएगी। बड़ौत में छपरौली चुंगी पर सभा होगी और वहां से यात्रा शामली होते हुए अगले दिन हरियाणा पहुंच जाएगी।

बताया गया कि राहुल और प्रियंका गांधी के खाने के लिए भी मेन्यू तय हो गया है। उनके लिए दाल, पनीर, रोटी की व्यवस्था की गई है। वहीं, नेताओं के लिए मिक्स वेज व पनीर की व्यवस्था रहेगी। अगर उस वक्त किसी अन्य चीज की जरूरत पड़ती है तो उसे तुरंत उपलब्ध कराया जाएगा।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper