काकोरी में खेत में मिला युवती का शव, गैंगरेप की आशंका

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ जनपद के काकोरी में सोमवार को मूली के खेत में युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गयी। युवती के कपड़े फटे हुए थे। चेहरे व शरीर पर नोच घसोट के हैं। साथ ही घटनास्थल पर संघर्ष के भी निशान मिले हैं, जिससे आंशका जताई गई कि युवती के साथ गैंगरेप किया गया है। उसके बाद हत्या कर लाश खेत में फेंक दी गयी। ग्रामीणों ने हत्या की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त कराने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस को शव के पास टूटी चूड़ी व व्हाइटनर की शीशी समेत कई सामान मिले हैं। काकोरी के सैदपुर मेहरी गांव में डामर रोड से करीब सौ मीटर अन्दर संतोष कुमार के मूली के खेत में लगभग 22 वर्षीय युवती का शव मिला। शव की हालत व घटनास्थल पर हुए संघर्ष को देख कर ग्रामीणों ने युवती संग गैगरेप के बाद हत्या किए जाने की आशंका जताई है। सुबह करीब 8 बजे जब ग्रामीण खेत पर काम के लिए गए तो संतोष के मूली के खेत में युवती का शव पड़ा देखा। शव देख कर ग्रामीणों में सनसनी फैल गयी। युवती का शव मिलने की सूचना आसपास के कई गांवो में फैल गई। आनन-फानन में ग्रामीणों ने युवती का शव मिलने की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती की शिनाख़्त कराने का प्रयास किया, लेकिन उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी, जिसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

यूपी बोर्ड परीक्षा: राजधानी में बनाए जाएं 120 परीक्षा केन्द्र

ग्रामीणों के मुताबिक युवती लैगिंग व कुर्ता पहने हुए थी। युवती के कपड़े फटे हुए थे। साथ ही उसके गले में दुपट्टा कसा था। कपड़े फटे होने के कारण नग्न शरीर को तिरपाल से ढक दिया गया। युवती के मुंह से झाग निकल रहा था। मौके पर से युवती की गुलाबी रंग के हवाई चप्पल, एक पर्स, टूटी हुई चूड़ियां व व्हाइटनर की खाली शीशी भी मिली है। घटनास्थल पर खेत में संघर्ष के निशान बने हुए थे। शव की हालत व कपड़ों की हालत देख कर आंशका जताई जा रही है कि युवती संग गैंगरेप के बाद हत्या की गई है। वहीं, इंस्पेक्टर संजय कुमार ने बताया कि मौके पर व्हाइटनर की खाली शीशी मिली है, जिससे यह आंशका जताई जा रही है कि व्हाइटनर पीकर आत्महत्या की गयी है। दुपट्टा ढीला होकर गले में पड़ा था।

फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी। खेत के मालिक किसान संतोष कुमार ने बताया कि मेरे खेत में शव पड़े होने की जानकारी आसपास के ग्रामीणों दी। उसने बताया कि हम लोगों ने रविवार रात करीब 9 बजे तक मूली उखाड़ कर मण्डी ले जाने के लिए गट्ठर बनाये थे। उसके बाद तड़के करीब 4 बजे खेत पर से ही गट्ठरों को मण्डी भेजा। तब तक शव पड़ा होने की जानकारी किसी को नहीं थी। शव की जानकारी सुबह करीब 8 बजे मिली।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper