काजोल और अजय देवगन मना रहे हैं शादी की 22 वीं सालगिरह, देखिए इनका वेडिंग अलबम

अजय देवगन और काजोल बॉलीवुड के पावर कपल कहलाते हैं। दोनों की जोड़ी साथ में खूब जंचती है। बी-टाउन की पसंदीदा जोड़ियों में से एक है काजोल (Kajol) और अजय देवगन (Ajay Devgan)की। आज काजोल और अजय की शादी की सालगिरह है।  24 फरवरी 1999 को दोनों ने शादी की थी। इनकी शादी को 22 साल हो गए हैॆं।  चलिए आज हम आपको इनकी लव स्टोरी के बारे में बताते हैं और सालगिरह के मौके पर दिखाते हैं इनका वेडिंग एल्बम –

अजय और काजोल की कहानी शुरू होती है 1994 से। फिल्म हलचल के सेट पर हुई थी इनकी पहली मुलाकात। सेट पर काजोल बड़ बड़ बोलती रहती और अजय चुपचाप बैठे रहते और यही से अजय बड़बोली काजोल को भा गए और दिल में हलचल मचा गए ।

इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों में प्यार हुआ….लेकिन दोनों में से कोई अपने दिल की बात जुबां तक नहीं ला पा रहा था। ऐसे में कम बोलने वाले अजय को ही दिल का हाल काजोल के सामने खोलना पड़ा।

हलचल फिल्म की शूटिंग जब तक पूरी होती …इनके अफेयर की खबरों ने बॉलीवुड में हलचल मचा दिया। अजय को पाने के लिए काजोल को काफी कैट फाइट भी करनी पड़ी थी। शुरू के दिनों में अजय का कुछ ऐसा औरा था कि जो हीरोइन इनके साथ फिल्मों में काम करती वो उनके प्यार में पड़ जाती। कहते है उस दौर में करिश्मा कपूर रवीना टंडन, मनीषा कोईराला और काजोल में अजय़ के लिए काफी कैट फाइट हुई थी। लेकिन इस जंग में आखिरकार जीत हुई काजोल की ।

अजय और काजोल के रोमांस के बीच रोंमांस शुरू हुआ तो मम्मी तनुजा को भी बेटी के दिल का हाल पता चला। काजोल शूटिंग से घर लौटी तो कुछ इस अंदाज में मां सुनाया अपना हाल दिल। अजय काजोल की पहली फिल्म हलचल तो सिनेमा घरों में फ्लॉप रही लेकिन इन दोनों के बीच कुछ ऐसी केमिस्ट्री थी जिसे कई प्रोड्यूर्स ने अपनी फिल्मों में भुनाया। अजय देवगन और काजोल की जोड़ी ‘गुंडाराज इश्क, प्यार तो होना ही था, दिल क्या करे, यू मी और हम और राजू चाचा जैसी फिल्मों में दिखी।

हालांकि काजोल और अजय की जोड़ी हिट थी….लेकिन शाहरुख के साथ काजोल ने सबसे ज्यादा हिट फिल्में दी थी। पर ये भी एक सच है कि फिल्मी परदे पर भले ही काजोल की जोड़ी अजय के मुकाबले शाहरुख के साथ परफेक्ट दिखती हो लेकिन रीयल लाइफ में काजोल और अजय एक दूसरे लिए परफेक्ट है.

अजय और काजोल का प्यार पहली बार मीडिया के सामने उस वक्त आया जब दिल्ली में फिल्म जख्म की शूटिंग के दौरान काजोल अजय के साथ देखी गई। इस फिल्म में काजोल का कोई रोल नहीं था लेकिन वो सेट पर पूरे दिन अजय के साथ रही है। बस फिर क्या था अजय और काजोल की प्रेम कहानी सरेआम हो गई।

अजय और काजोल की डेटिंग करीब 5 सालों तक चली। और फिर काजोल ने उस वक्त अजय से शादी की जब उनका करियर परवान पर था। करियर से ज्यादा काजोल ने अपने प्यार को तवज्जो दिया और 24 फरवरी 1999 को अजय से शादी रचा ली।

मराठी रीति रिवाज से ये शादी हुई। शादी में ना तो बहुत ताम झाम हुआ और ना ही पूरे बॉलीवुड को बुलाया गया। अजय काजोल की शादी में बॉलीवुड से गिने चुने लोग ही आए।

अजय से शादी के बाद काजोल ने फिल्मों में काम जारी रखा। लोगों को लगा था कि काजोल का करियर अब खत्म हो गया लेकिन शादी के बाद भी वो अवॉर्ड विनिंग परफॉरमेंसेंस देती रही और फैन्स को कायल करती रही। अजय ने कभी भी काजोल को फिल्मों में काम करने से नहीं रोका।

काजोल और अजय दो डिफरेंट नेचर के लोग है लेकिन दोनों के मन में एक दूसरे की काफी रेस्पेक्ट करते हैं।काजोल के दोस्तों की माने तो वो अजय के सामने बिल्कुल बदल जाती है। काजोल कुछ और हो जाती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper