कानपुर में पिता द्वारा आगे के हवाले की गई मासूम की मौत

कानपुर: दो सप्ताह पहले पिता द्वारा आग के हवाले कर दी गई डेढ़ साल की सितारा की लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में गुरुवार को मौत हो गई। इससे पहले, केजीएमयू में ही सितारा की दो बहनों- पांच वर्षीय चांद तारा और सात वर्षीय मोईना ने भी बुरी तरह से झुलस जाने के कारण दम तोड़ दिया था।

गौरतलब है कि बच्चों के पिता गुलफाम ने कब्रिस्तान की जमीन के विवाद के बाद मुसानगर बांगर इलाके में एक निमार्णाधीन इमारत में 28 जनवरी को खुद को आग लगाने से पहले छह बच्चों सहित अपने परिवार को आग के हवाले कर दिया था। पुलिस ने कहा कि गुलफाम ने एक शख्स विजय सोनी पर कब्रिस्तान की जमीन का एक बड़ा हिस्सा हड़पने और अवैध रूप से उस पर एक ढांचा खड़ा करने का आरोप लगाया था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम ने कहा कि जहां परिवार के अन्य सदस्यों का इलाज चल रहा है, वहीं बुरी तरह से जले होने के कारण सितारा, चांद तारा और मोईना ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। परिवार को बचाने की कोशिश के दौरान झुलसे एक पुलिसकर्मी का भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper