कामगारों एवं श्रमिकों के सामाजिक एवं आर्थिक हितों की रक्षा के लिए मुख्यमंत्री ने गठित की कमेटी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के कामगारों एवं श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराने एवं उन्हें सामाजिक सुरक्षा दिलाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। इसी क्रम में उन्होंने मंगलावर को लोकभवन में उत्तर प्रदेश कामगार और श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार) आयोग के गठन के दिन ही शाम में सदस्यों के साथ आयोग की पहली बैठक की। बैठक में उन्होंने वित्तमंत्री की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया है, जो कामगारों एवं श्रमिकों के सामाजिक एवं आर्थिक हितों के सुझाव की संस्तुति करेगी।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आज हुई कैबिनेट बैठक में उत्तर प्रदेश कामगार और श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार) आयोग के गठन को मंजूरी दे दी गई है। जिससे प्रदेश के श्रमिकों की आर्थिक एवं सामाजिक सुरक्षा पहले से ज्यादा सुदृढ़ होगी। इस फैसले से प्रदेश के अंदर ही श्रमिकों एवं कामगारों का कौशल विकास कर रोजगार के सुलभ अवसर उपलब्ध होंगे, वहीं प्रदेश की अर्थव्यवस्था को भी गति मिलेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper