काशी के पवन ने कश्मीर में बचाई मासूम की जान, घरवालों को नाज

वाराणसी: बीते बुधवार को कश्मीर के सोपोर में हुए आतंकी हमले 3 साल के मासूम की जान बचाने वाले 179 सीआरपीएफ बटालियन के सेना कमांडो पवन चौबे को पूरा देश सैल्यूट कर रहा है। दूसरी तरफ पवन के परिजन भी अपने बेटे की इस बहादुरी से काफी गर्व से फूले नहीं समा रहे हैं।

कश्मीर के सोपोर में बुधवार को हुए आतंकी हमले में एक 3 साल के बच्चे आयद को बचाने वाले सीआरपीएफ के कमांडो पवन कुमार चौबे वाराणसी के चौबेपुर थाना क्षेत्र के कादीपुर स्टेशन के समीप गोलढमकवां के रहने वाले हैं पवन चौबे 179 सीआरपीएफ बटालियन के जांबाज जवान हैं। कमांडो पवन 2016 में जम्मू कश्मीर के विभिन्न अभियानों में भी शामिल रहे हैं।

2010 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए और नक्सलियों से कई मोर्चों पर डटकर मुकाबला किया। 2016 में जम्मू-कश्मीर ट्रांसफर किया गया। पूरा देश बच्चे को बचाने के लिए जवान की जमकर तारीफ कर रहा है। यूपी के वाराणसी निवासी सीआरपीएफ कमांडो पवन चौबे जिस बटालियन में है। उसका गठन नक्सली विरोधी अभियानों के लिए किया गया था। उनके प्रदर्शन को देखते हुए उनका तबादला जम्मू-कश्मीर किया गया और वह पिछले 4 सालों से सुपौल में ही तैनात हैं।

पवन के घर वाले गौरवान्वित
सेना के कमांडो और वाराणसी निवासी पवन चौबे के घर वाले पवन की इस बहादुरी से गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उनका कहना है कि बारामुला में हुए आतंकी हमले के बारे में जब पवन के घर वालों को पता चला इंटरनेट और टीवी के माध्यम से तो उन्हें सुन के पवन की इस बहादूरी और वीरता से बहुत खुशी हुई और साथ में उन्हें बहुत दुख भी हुआ की इस हमले में लोग मारे गए।

CRPF के कमांडेंट ने घरवालों को किया सम्मानित
बच्चे को बचाने के लिए भारत मां के सपूत और काशी के निवासी सीआरपीएफ के जवान पवन चौबे आगे आए और बच्चे को सकुशल रेस्क्यू किया। वाराणसी के पवन चौबे के परिवार में आज हर्ष का माहौल है कि उन्होंने एक बच्चे सी जान को बचाया। लोग उनके परिजनों को बधाइयां दे रहे हैं। वही वाराणसी सीआरपीएफ 95 बटालियन के कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह पीएमजी, पवन कुमार चौबे के घर पहुंचे और परिजनों को बधाई दी और सम्मानित किया। कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह ने बताया पवन कुमार चौबे ने एक मासूम बच्चे की जान बचाकर मानवता की मिशाल पेश किया है। सीआरपीएफ की पूरी टीम जो मोर्चा संभाली थी, बधाई की पात्र है।

NBT से साभार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper