कासगंज हिंसा में घायल दूसरे युवक की मौत, स्थिति बेकाबू

कासगंज: कासंगज में गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रभात फेरी के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा में घायल दूसरे युवक राहुल उपाध्याय की अलीगढ़ में उपचार के दौरान मौत की खबर मिलने के बाद स्थिति एक बार फिर बेकाबू हो गई है। सांप्रदायिक हिंसा में चंदन गुप्ता नाम के एक युवक की पहले ही मौत हो चुकी है। दूसरे युवक की मौत की खबर ने कासगंज हिंसा में नए सिरे से उबाल ला दिया है। रविवार सुबह लोगों ने अनेक दुकानों में आग लगा दी, जबकि अनेक वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। दो दिनों से कासगंज में कर्फ्यू लगा है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के कासगंज में गणतंत्र दिवस के दिन शुक्रवार को प्रभात फेरी के दौरान सांप्रदायिक तनाव भड़क उठा था। फारयरिंग और पत्थरबाजी के दौरान अनेक लोग घायल हो गए थे। घायलों में युवक चंदन गुप्ता की शुक्रवार देर शाम मौत हो गई, जबकि दूसरे राहुल उपाध्याय की अलीगढ़ में शनिवार को मौत हो गई। इसके बाद यहां हिंसा भड़क उठी। उग्र लोगों ने एक समुदाय की दर्जनों दुकानों और सैकड़ों वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

इसे भी पढ़िए: घाटी में भीषण सर्दी, उत्तर भारत ठिठुरा, कोहरे के चलते ट्रेन परिचालन प्रभावित

भारी तनाव को देखते हुए शहर में धारा 144 लागू करने के साथ ही इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई है। इसके बाद भी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। कर्फ्यू लगाने और बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए जाने के बाद भी अब भी हिंसा का सिलसिला रुका नहीं है। पुलिस ने इस मामले में अब तक 49 लोगों को गिरफ्तार किया है।

शनिवार को उग्र लोगों ने नदरई गेट इलाके में हाईवे पर बस को और घंटाघर बारहद्वारी पर पांच दुकानों को आग के हवाले कर दिया। सहावर गेट के पास स्थित धार्मिक स्थल के पास स्थित एक मकान में आग लगा दी। तनावपूर्ण स्थिति देखते हुए डीजीपी मुख्यालय से आईजी डीके ठाकुर को कासगंज भेजा गया है। अलीगढ़ के कमिश्नर सुभाष चन्द्र शर्मा, आईजी संजीव गुप्ता, डीएम आरपी सिंह, एसपी सुनील कुमार सिंह लगातार क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं।

मृतक के पिता की ओर से दी गई तहरीर में चार लोगों को नामजद किया गया है। जिनमें से पुलिस ने चार नामजद एवं पांच अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। डीएम आरपी सिंह एवं एसपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper