कितना भी काला चेहरा क्यों न हो करे ये 3 काम, इतना गोरा हो जायेगा की लोग देखते रह जायेंगे…!

इस संसार में रहने वाला हर व्यक्ति यही चाहता है की उसके चेहरे का रंग सबसे गोरा हो, उसके चेहरे पर किसी भी प्रकार के दाग,धब्बे, कील,-मुहांसे और फुंसियाँ न हो।किन्तु आजकल इतना प्रदुषण बढ़ गया है कि हमारा चेहरे काला पड़ जाता है। दिनभर हमारे चेहरे में धुल-मिट्टी पड़ते रहते हैं और इसका एक वजह और भी है तेज धुप। इन्ही वजहों से हमारा चेहरा काला पड़ जाता है। हमारा चेहरे पर दाग-धब्बे आ जाते हैं और हमारी ख़ूबसूरती में दाग लग जाती है क्योंकि हमारे चेहरे से ही हमारे शरीर की ख़ूबसूरती झलकती है।

अपने चेहरे को गोरा करने के लिए लोग कई प्रकार के बाजार से महंगे से महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का प्रयोग करते हैं जो केमिकल से भरपूर होते हैं।कई लोग तो अपने चेहरे को गोरा करने के लिए फेशियल भी करवाते हैं। किन्तु ऐसा करने से हमारे चेहरे पर प्राकृतिक ग्लो नहीं आता है। इसलिए आज के इस पोस्ट में हम आपके लिए 3 ऐसे आसन उपाय लेकर आये हैं जिसे अपनाने के बाद आपका काला से काला चेहरा भी गोरा हो जायेगा।आपकी सुंदरता को देखकर लोगों की नजर आपसे नहीं हटेगी।

पर्याप्त मात्रा में पानी पिए

हमारी त्वचा को सदैव चमकदार बनाये रखने के लिए पानी बहुत आवश्यक होता है। पानी के सेवन से आपके स्किन की सफाई होती है। इसके साथ ही साथ आपके पेट की गंदगी और नुकसानदायक तत्व भी बाहर निकलते हैं। ऐसा होने से आपके त्वचा पर चमक और निखार आता है। रोजाना सुबह उठते ही आप खाली पेट ताम्बे के बर्तन में रखा हुआ पानी पिए।ऐसा करने से आपका रंग कुछ ही दिनों में निखर जायेगा।

ठन्डे पानी से चेहरे को धोये

आप अपने चेहरे को सदैव सुबह शाम 5 मिनट तक अच्छी तरह से ठाडे पानी से आवश्य धोये। ऐसा करने से आपके चेहरे पर दिनभर की जमी धुल-मिट्टी साफ़ हो जाती है और आपको ताजगी भरा भी महसूस होता है। इस उपाय को करने से कुछ ही दिनों में आपके चेहरे का रंग निखरकर गोरा हो जायेगा।

एलोवेरा जूस पिए

हमारे चेहरे के लिए एलोवेरा जूस बहुत लाभदायक होता है।इससे आपकी त्वचा को पोषण मिलता है और साथ ही साथ आपकी त्वचा की समस्याएं भी समाप्त हो जाती है। एलोवेरा जूस से आपके चेहरे पर प्राकृतिक ग्लो आता है और आपके चेहरे से किल मुहांसे और पिम्पल्स भी समाप्त हो जाते हैं। इसके अलावा एलोवेरा जूस आपकी सेहत के लिए भी बहुत लाभदायक होता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper