कितना भी पुराना भयंकर कमर दर्द, जोड़ों का दर्द हो इसे खाते ही खत्म हो जाएगा

आज में आपको भयंकर से भयंकर कमर दर्द व जोड़ों के दर्द का अचूक रामबाण इलाज बताने जा रहा हूं। इसके लिए आप सबसे पहले ग्वारपाठ यानी के एलोवेरा ले पहले इसको शुद्ध कर ले। शुद्ध कैसे करना है यह हम आपको पोस्ट के आखिर में बताएंगे। आप इसका छिलका उतार कर गूदे को कुचल कर बारीक कर ले। फिर इसमें अंदाजे से आटा मिला लें और इसको देसी घी में भूनकर खांड मिलाकर इसका हलवा बना ले। फिर अंदाज़े से इसके 20-20 ग्राम के लड्डू बना ले।

इसे जरुरत के अनुसार 3 से 4 हफ्तों तक सुबह खाली पेट खाएं। इसको खाने से भयंकर से भयंकर कमर दर्द व जोड़ों के दर्द में बहुत राहत मिलती है। ग्वारपाठे के गुणों की वजह से ही इस की सब्जी अक्सर गांव में बनाई जाती है। इसके उपयोग से शीघ्रपतन के रोगी को बहुत फायदा होता है। इसको ऐसी जगह से लिया जाए जहां पर सफाई हो और वह प्रदूषण से मुक्त स्थान हो क्योंकि इनमें ये गुण होता है कि ये अपने आसपास की सारी गंदगी को अपने अन्दर खींच लेता है।

जो इसमें समाय रहती है जैसे माहौल से इसको लिया जाएगा उसी हिसाब से यह शुद्ध और अशुद्ध होगा। अब हम आपको बताते हैं कि ग्वारपाठे को शुद्ध कैसे किया जाए इसके लिए एक पात्र में गोबर के कण्डे रखे। गांव में गोबर को सुखाकर जलाने के लिए कण्डे बनाए जाते हैं उसे जलाकर उसकी राख बिछा ले फिर उस पर ग्वारपाठे को रख दें और इसके ऊपर भी सूखे हुए गोबर को जलाकर जो उसकी राख होती है उस राख को ऊपर से रख दें। फिर इसे चार से 6 घंटे के बाद पानी से धो लें इस तरह करने से ग्वारपाठे का शोधन हो जाता है।

ग्वारपाठा काफी गर्म होता है जिन लोगों को गर्मी की समस्या हो वह लोग इस प्रयोग को ना करें अगर आप काफी सालों से कमर दर्द से परेशान हैं। तो आप इस उपाय को अवश्य करके देखें आपको जरूर फायदा मिलेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper