किरायेदारों को भी मुफ्त मिलेगी 200 यूनिट बिजली : केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में किरायेदारों को भी मुफ्त 200 यूनिट बिजली का लाभ देने के लिए सब्सिडी वाले बिजली कनेक्शन प्रदान करने की सौगात दी। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि किराए पर रहने वाले लोग अब ‘मुख्यमंत्री किरायेदार बिलजी मीटर योजना’ के तहत दिल्ली सरकार की बिजली सब्सिडी का लाभ उठा सकते हैं।

उन्होंने कहा, “योजना के तहत किरायेदारों को प्रीपेड मीटर जारी किए जाएंगे।” केजरीवाल ने कहा कि प्रीपेड मीटर लगाने के लिए रेंट एग्रीमेंट की एक कॉपी ही पर्याप्त होगी। उन्होंने कहा, “पहले लोगों को मकान मालिकों से एक एनओसी की आवश्यकता होती थी।”

केजरीवाल ने एक अगस्त को घोषणा की थी कि राष्ट्रीय राजधानी में लोगों को प्रति माह 200 यूनिट बिजली की खपत के लिए कोई राशि नहीं देनी होगी। उन्होंने कहा था कि अगर कोई उपभोक्ता एक महीने में 200 से अधिक यूनिट का इस्तेमाल करता है तो उसे पूरा शुल्क देना होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper