किसके कितने दावे, चुनाव प्रचार थमा, मतदान 11 को

धनंजय सिंह


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्बारा गोरखपुर और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के द्बारा फूलपुर लोकसभा सीट से इस्तीफे से रिक्त हुई है। शुक्रवार की शाम पांच बजे इन दोनों सीटों पर प्रचार-प्रसार थम गया। दोनों सीटों पर 11 मार्च को मतदान होने हैं। 13 मार्च को मतगणना होगी। शुक्रवार को भाजपा, सपा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने जनसभा और रोड शो करके जनता से अपने पक्ष में वोट करने की अपील की।

वहीं शुक्रवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में ताबड़तोड़ आधा दर्जन जनसभा करके भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने की अपील की। वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने फूलपुर में रोड शो करके मतदाताओं को अपने पक्ष में वोट करने का अपील किया। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या भी भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में जनसभा करके वोट मांगा। कांग्रेस भी भाजपा और सपा के इतर प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने रोड शो और जनसभा करके वोट मांगा।

सपा के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने गोरखपुर और फूलपुर के उपचुनाव को लेकर दावा किया कि सपा के साथ बसपा के आने जनता में उत्साह बढ़ा है। इस बार दोनों सीटों पर सपा के उम्मीदवार काफी मजबूती के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। बसपा ने सपा का पक्ष मजबूत किया है। सपा दोनों सीटे पर बड़ी मजबूती के साथ चुनाव जीतेगी।

कांग्रेस प्रवक्ता वीरेंद्र मदान का कहना है कि गोरखपुर और फूलपुर की लोकसभा के उपचुनाव में जनता का रुझान कांग्रेस के पक्ष में जा रहा हैं। कांग्रेस जनता के आत्मविश्वास के बल पर दोनों सीटें जीत रही है। इस उपचुनाव में सपा और बसपा का कोई प्रभाव नही दिख रहा है। प्रदेश की जनता ने कांग्रेस की लीडरशिप पर विश्वास किया है। दोनों सीटों पर कांग्रेस भारी मतों से जीतने जा रही है।

भाजपा के मीडिया प्रभारी हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और यूपी के योगी सरकार के कार्यों के क्रियान्वयन के बल पर गोरखपुर और फूलपुर का चुनाव लड़ा जा रहा है। यूपी में योगी सरकार बनने पर सबसे पहले किसानों का ऋण माफी, सौभाग्य योजना के तहत बिजली का घर-घर कनेक्शन दिया गया।

केंद्र सरकार द्बारा प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना के तहत गरीबों को मुफ्त गैस कनेक्शन, मुद्रा योजना की ऋण योजना गरीबों के हित की लिए किया जा रहा है। भाजपा सबका साथ सबका विकास के हित पर काम करती है। यह दोनों सीटें भाजपा जीतेगी। इन दोनों सीटों की जीत के साथ यूपी में 2019 के चुनाव प्रचार का आगाज भी होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper