किसानों और बेरोजगारों के लिए योगी सरकार का बजट निराशाजनक: डाॅ.मसूद

लखनऊ ब्यूरो। राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व शिक्षा मंत्री डाॅ. मसूद अहमद ने गुरुवार को कहा कि योगी सरकार का पेश बजट किसानों,नौजवानों और बेरोजगारों के लिए निराशाजनक है। बजट में स्वास्थ्य, शिक्षा एवं बुनियादी आवश्यकताओं की पूरी तरह से अनदेखी की गई है।

डाॅ.अहमद ने कहा कि योगी सरकार ने बजट में किसानों,नौजवानों तथा बेरोजगारों के साथ छल किया गया है। स्वास्थ्य, शिक्षा एवं बुनियादी आवश्यकताओं में पिछले वर्ष के मुकाबले 12 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी का दावा खोखला साबित हुआ है।

उन्होंने कहा कि पिछले बजट की तुलना में बढ़ोत्तरी के तो बड़े- बड़े दावे किये गये हैं। किसानों की आय दोगुनी कैसे होगी जब फसल को छुट्टा जानवर ही चर ले रहे हैं। बरोजगारों को रोजगार कहां से मिलेंगे, बजट की भारी भरकम रकम की व्यवस्था किन श्रोतों से की जायेगी। साथ ही कानून- व्यवस्था व अपराध की रोकथाम के लिए भी बजट में कोई ठोस उपाय नहीं किये गये हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस बजट में पूरी तरह से आम जनमानस को खुली आंखों से सपने दिखाने का प्रयास किया गया है। पेश बजट में जनहित सर्वोपरि है का ढोंग किया गया है। इसीलिए हाथी दांत की तरह योगी सरकार के भी खाने और दिखाने के दांत में अंतर है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper