किसानों की समस्याओं को लेकर रालोद जिला इकाइयों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) की जिला इकाइयों ने किसानों की समस्याओं को लेकर बुधवार को डीएम (जिलाधिकारी) के माध्यम से राज्यपाल नाईक को ज्ञापन सौंपा।

प्रदेश मीडिया प्रभारी जावेद अहमद ने कहा कि लखनऊ सहित सूबे की जिला ​इकाइयों ने किसानों की समस्याओं को हल करने के लिए जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल रामनाईक को पांच सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा है।

इस ज्ञापन में गन्ना किसानों के बकाए का भुगतान ब्याज सहित कराने, निजी हाथों को बेची गयी गन्ना मिलों को तत्काल चालू कराने, आलू पर आयात शुल्क बढ़ाकर पूर्ववत 20 प्रतिशत करने व आलू निर्यात के लिए प्रोत्साहन योजना बनाने व विगत वर्ष राज्य सरकार द्वारा घोषित परिवहन भाड़ा अनुदान किसानों को तत्काल वितरित करने की मांग की गई है।

अहमद ने कहा कि केन्द्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार किसान विरोधी है। ये दोनों सरकारें किसानों के साथ किये गये वादों को पूरा नहीं कर सकी है। इसलिए किसानों में घोर निराशा व्याप्त है। उन्होंने कहा कि रालोद किसानों की समस्याओं को लेकर आगे और भी जोरशोर से संघर्ष करेगा ताकि सरकार किसानों के हित में जल्द निर्णय ले सके।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper