किसानों के समर्थन में बिहार भाकपा (माले) 26 जनवरी को निकालेगा ट्रैक्टर मार्च

पटना: कृषि कानून को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का दो महीने से प्रदर्शन जारी है। आंदोलनरत किसान 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड निकालने जा रहे हैं। इन्हीं किसानों के समर्थन में बिहार भाकपा (माले) ने भी राज्य के ग्रामीण इलाकों में ट्रैक्टर मार्च निकालने की घोषणा की है।

भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल ने कहा है कि 26 जनवरी को बिहार के ग्रामीण इलाकों में जिला और प्रखंड मुख्यालयों पर पार्टी व अखिल भारतीय किसान महासभा के संयुक्त बैनर से ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य के अरवल, पूर्वी चंपारण के छौड़ादानो, अररिया, मसौढ़ी, पालीगंज, बेगूसराय, बक्सर सहित कई स्थानों पर ट्रैक्टर मार्च की तैयारी चल रही है।

उन्होंने आगे कहा कि तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने, एमएसपी को कानूनी दर्जा देने, बिहार में एपीएमसी एक्ट पुनर्बहाल करने की मांग को लेकर 30 जनवरी को महागठबंधन के आह्वान पर आहूत मानव श्रृंखला की तैयारी पूरे जोर शोर से चल रही है। उन्होंने कहा कि 25 जनवरी पटना सहित सभी जिला मुख्यालयों पर मशाल जुलूस भी निकाला जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper