किसानों के हितों पर चोट करने में भाजपा को जरा भी हिचक नहीं : अखिलेश

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि किसानों के हितों पर चोट करने और उनकी किस्मत कॉर्पोरेट घरानों को सौंपने में उसे जरा भी हिचक नहीं होती है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को जारी बयान में कहा, “भाजपा की छल-प्रपंच और झूठ की राजनीति ने राजनीतिक शुचिता और लोकतंत्र पर गहरा आघात किया है। यूपी की विधान परिषद में विपक्ष का बहुमत है, मगर पिछले दिनों कई बिल बिना बहस के विपक्ष की तमाम आपत्तियों को अनसुना करते हुए, आश्चर्यजनक रूप से पास करा लिए गए। विधान परिषद के सभापति ने विपक्ष को संरक्षण नहीं दिया, सत्तापक्ष ही हावी रहा।

भाजपा का चेहरा और चरित्र एक ही है, इसका दूसरा परिचय केंद्र में राज्यसभा की कार्यवाही में देखने को मिला। इसमें कृषि विधेयकों को भी विपक्ष की बातों को अनसुना कर पास घोषित करा लिया गया।”सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा तर्क से भागती है और विपक्ष की आपत्तियों का जवाब देने के बजाय बुनियादी मुद्दों पर भ्रमित करने का काम करती है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों का गुस्सा शांत करने के लिए रबी की फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य तत्काल घोषित कर दिए, जबकि हमेशा अक्टूबर के तीसरे हफ्ते में ऐसे निर्णय सामने आते थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper