किसान की बेटी ने किया यूपी टॉप, पढ़िए टॉपर तनु की कहानी, उसी की ज़ुबानी

लखनऊ: यूपी बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित होते ही बागपत जनपद को सबसे ज्यादा खुशी मिली। बागपत जनपद के फतेहपुर पुट्ठी गांव की किसान परिवार की तनु तोमर ने इंटर में 500 में 489 अंक प्राप्त कर प्रदेश की टॉपर बनने का कीर्तिमान कायम किया है। श्री राम इंटर कालेज बड़ौत की इस छात्रा के प्रदेश टांप करने की खबर जैसे ही मिली वैसे ही परिजनों समेत पूरा गांव और उनके कालेज का स्टाफ मारे खुशी में झूम उठा। मिठाई बंटने लगी। हर कोई तनु तोमर को बधाई देता कि बेटी हो तो ऐसी जिसने पूरे जनपद का नाम रोशन किया।

तनु के पिता हरेंद्र सिंह एक किसान है और उसने अपनी इस सफलता के लिए अपनी मम्मी रूमा को श्रेय दिया है। तनु ने बताया है कि 18 घण्टे की पढ़ाई कर तनु ने यह उपलब्धि हासिल की। तनु डॉक्टर बनना चाहती है। तनु 3 भाई बहन है जिनमे वह सबसे बड़ी है। भाई जयंत 10, बहन साक्षी 12वी की छात्रा है। तनु ने हाईस्कूल में 95 प्रतिशत अंक प्राप्त किये थे। तनु की सफलता पर स्कूल में जश्न का माहौल है। तनु को इंग्लिश में 100 में 94, हिंदी में 98, फिजिक्स में 98, कैमेस्ट्री में 98 और बाइलॉजी में 99 अंक हासिल किए हैं।

यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की टॉपर तनु तोमर का कहना है कि उनका सपना डॉक्टर बनने का है। अब वह डॉक्टर बनने के लिए अपनी आगे की पढ़ाई के लिए मेहनत करेंगी। किसान पिता और गृहणी माता का सपना पूरा करने के लिए तनु ने प्रतिदिन 19 से 20 घंटे पढ़ाई की। कक्षा 11 से ही उन्होंने टॉपर बनने का लक्ष्य साध लिया था। इसके लिए उन्होंने तभी से कड़ी मेहनत करना शुरू कर दी थी। तनु के पिता हरेंद्र सिंह फतेहपुर पुट्ठी के छोटी जोत के किसान हैं। माता रूमा देवी गृहणी हैं। तनु कहती हैं कि मम्मी का सहयोग कभी भुलाया नहीं जा सकता। क्योंकि उन्होंने कभी तनु को घर के कामकाज में नहीं लगाया, हमेशा पढऩे के लिए प्रेरित किया। उसकी पढ़ाई में हमेशा सहयोग किया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper