किसान हित में सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन होगा : सपा

जालौन: समाजवादी पार्टी से संबद्ध युवजन सभा के उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह यादव ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि ‘कर्ज’ और ‘मर्ज’ से जूझ रहे प्रदेश के किसान आत्महत्या जैसा कदम उठा रहे हैं और प्रदेश सरकार मूकदर्शक बनी हुई है। उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकार किसानों के हित में शीघ्र कदम नहीं उठाती तो समाजवादी पार्टी राज्य में महाराष्ट्र से भी बड़ा आन्दोलन करेगी।

जालौन जिले के कालपी विधानसभा क्षेत्र के उसरगांव में पिछले सप्ताह कथित तौर पर बैंक और साहूकारों का कर्ज न अदा कर पाने पर किसान शिवमोहन ने आत्महत्या कर ली थी। समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह यादव की अगुआई में सपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित किसान परिवार के घर जाकर घटना की जानकारी ली।

इसके बाद यादव ने मीडिया से कहा कि प्रदेश का किसान कर्ज और मर्ज से जूझ रहा है, लेकिन राज्य सरकार मूकदर्शक बनी हुई है। उन्होंने कहा कि औसतन एक हफ्ते में पांच किसान आत्महत्या कर रहे हैं और सरकार की नजर में यह किसानों के अच्छे दिन है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व वाली राजग सरकार झूठे जुमलों की बदौलत सत्ता में काबिज हुई है, अब जनता भाजपा के बहकावे में नहीं आने वाली। जनता ने गोरखपुर और फूलपुर के उपचुनाव में अपनी नाराजगी भी जाहिर कर दी है।

सपा नेता ने कहा कि अगर राज्य सरकार समय रहते किसानों के हित में कारगर कदम नहीं उठाती तो जल्द ही समाजवादी पार्टी किसान हित में राज्य सरकार के खिलाफ यहां महाराष्ट्र से बड़ा किसान आन्दोलन करेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper