किसी की बेटी तो किसी की बहू, इन मशहूर राजनेताओं के बच्चे फिल्म इंडस्ट्री में जमा रहे हैं धाक

मुंबई: बॉलीवुड में स्टारकिड्स हमेशा ही वेलकम किए जाते हैं । सफलता-असफलता उनकी किस्मत और काम पर निर्भर करती है, लेकिन फिल्मों में आने की गारंटी पक्की है । बहरहाल कई ऐसे फिल्मी सितारें भी हैं जिन्होने एक्टिंग के साथ पॉलिटिक्स की दुनिया में नाम कमाया । कुछ तो मंत्री भी बने और कुछ सांसद भी । बहुत से राजनेता ऐसे भी हैं जिनके बेटे-बहू, बेटी-दामाद इंडस्ट्री में काम कर नाम कमा रहे हैं । चलिए कुछ ऐसे ही एक्टर्स-पॉलीटीशियन्स के बारे में बात करते हैं ।

जया बच्चन
बच्चन परिवार में ब्याहीं जया बच्चन फिल्मों का जितना बड़ा नाम है उतना ही राजनीति में भी । हालांकि वो राज्यसभा में नेतृत्व करती आई हैं । समाजवादी पार्टी से उन्हें सांसद बनने का मौका मिला । उनकी बेटी को छोड़कर पूरा परिवार ही फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा है । बेटे-बहू इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम रखते हैं ।

रवि किशन
भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार रवि किशन गोरखपुर से लोकसभा सांसद हैं । बीजेपी सांसद रवि किशन सक्रिय राजनीति में पूरी तरह से शामिल हैं । उनकी बेटी रीवा किशन फिल्मों में काम कर रही हैं । अक्षय खन्ना के साथ वो फिल्म सब कुशल मंगल में नजर आ चुकी हैं।

सनी देओल
सनी देओल ने भी इसी लोकसभा चुनाव से राजनीति में कदम रखा है । बीजेपी के टिकट पर पंजाब की गुरदासपुर सीट से संसद तक पहुंचे हैं । सनी जहां राजनीति में पैर बढ़ा रहे हैं तो वहीं उनके बेटे करण देओल ने पल – पल दिल के पास है फिल्म से फिल्मों में डंब्यू कर लिया है ।

किरण खेर
किरण खेर एक बेहतरीन अदाकारा हैं और उससे भी अच्छी राजनेता हैं । किरण लगातार दूसरी बार चंडीगढ़ से सांसद बनी हैं । राजनीति में आने के बाद से वो फिल्मों में कम नजर आती हैं । हालांकि उनका बेटा सिंकदर फिल्मों में काम कर रहा है । सिकंदर, किरण खेर की पहली शादी से पैदा हुए थे ।

शत्रुघ्न सिन्हा
शॉटगन सिन्हा के नाम से मशहरू शत्रुघ्न सिन्हा पिछले 2 दशकों से राजनीति में हैं । केन्द्रीय मंत्री रह चुके शत्रुघ्न की बेटी सोनाक्षी फिल्मों की टॉप की हिरोइन हैं । दबंग से इंडस्ट्री में एंट्री करनें वालीं सोनाक्षी गजब की पेंटर हैं ।

राज बब्बर
अभिनय के एंग्री मैन राज बब्बर कांग्रेस में कई पदों पर रह चुके हैं । उन्होने राजनीति में कई काम किए हैं, उनके बेटे प्रतीक और आर्य बब्बर दोनों ही फिल्मों में किस्मत आजमा चुके हैं । आर्य जहां पहली पत्नी से हैं तो वहीं प्रतीक स्मिता पाटिल के बेटे हैं ।

अबू आजमी
समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता अबू आसिम महाराष्ट्र में एक बड़ा नाम हैं । उनकी बहू हैं आयशा टाकिया। सलमान खान के साथ काम कर चुकीं आयशा टाकिया साउथ में भी काफी काम कर चुकी हैं । लेकिन अब वो फिल्मों में सक्रिय नहीं हैं ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper