किसी की भी जिंदगी छीन सकती है लोहिया पथ पर लगी यह होर्डिंग

द लखनऊ ट्रिब्यून। गोमती नगर की ओर जाने वाले लोहिया पथ पर गोमती नगर के डिवाडर पर लगी होर्डिंग कभी भी किसी की जान ले सकती है। यह होर्डिंग डिवाइडर के दोनों ओर निकली हुई है। इस होर्डिंग पर समय रहते किसी भी व्यक्ति की नजर न पड़ी, तो वह सीधे होर्डिंग से टकरायेगा। टक्कर होने पर उस व्यक्ति की, तो जान जा ही सकती है, दूसरे व्यक्ति भी उसकी चपेट में आ सकते हैं।

लोक निर्माण विभाग के विशेष सचिव डॉ. राज शेखर ने इस बारे में 13 मार्च को लिखे अपने एक पत्र के जरिए नगर आयुक्त और लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियन्ता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष को सूचित किया है। डॉ. शेखर ने पत्र में कहा है कि इस होर्डिंग से सड़क दुर्घटना की संभावना बनी हुई है और इससे आवागमन भी प्रभावित हो रहा है। लिहाजा इस बारे में कार्यवाही कर दो दिन के भीतर उनके कार्यालय को इस बाबत अवगत कराया जाए।

इसके अलावा लोहिया पथ पर फन रिपब्लिक मॉल के पास बने फुट ओवरब्रिज के पास सड़क हादसों का खतरा मंडरा रहा है। लखनऊ नगर निगम ने इस फुट ओवरब्रिज पर वीडियो वाले विज्ञापन चलाने के लिए एलईडी स्क्रीन लगवा दी है। इस कारण लोहिया पथ से गुजरने वाले चालकों का ध्यान भंग हो रहा है, जबकि हाई कोर्ट के आदेश और विज्ञापन नियमों के तहत, हाईवे के 100 मीटर के दायरे में ध्यान भंग करने वाले पट नहीं लगवाए जा सकते।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper