किसी ने किया प्रेमिका के पेट में दर्द का बहाना, कोई लाखों की बाइक छोड़ भागा, जानिए क्या थी वजह

इंदौर: नाइट कर्फ्यू की पहली रात एक तरफ जहां पुलिस और नगर निगम के कर्मचारी मुस्तैद रहे, तो वहीं कर्फ्यू का उल्लंघन करते हुए कई लोग शहर की सड़कों पर निकल पड़े। पुलिस ने जब इन्हें रोका और पूछताछ की, तो किसी ने प्रेमिका के पेट में दर्द होने का बहाना बनाया, तो कोई लाखों रुपये कीमत वाली हार्ले डेविडसन बाइक सड़क पर छोड़कर भाग गया। पुलिस इनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

शहर में नाइट कर्फ्यू की पहली रात में बुधवार को पुलिस, प्रशासन और नगर निगम का अमला सख्त नजर आया। कर्फ्यू के दौरान घूमते पाए जाने पर 20 से ज्यादा लापरवाहों को मास्क पहनाकर हवालात में बैठा दिया गया, वहीं पब, कैफे और दुकान संचालकों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किए गए हैं। पुलिस ने ऐसे प्रेमी जोड़ों को भी पकड़ा, जो बहाना बनाकर नाइट कर्फ्यू का आनंद लेने निकले थे।

विजयनगर थाना प्रभारी तहजीब काजी के मुताबिक जिला दंडाधिकारी मनीष सिंह ने शहर के बाजार रात 10 बजे बंद करने के आदेश दिए हैं, उससे पहले रात आठ बजे से ही पुलिस एक्शन मोड पर आ गई। उन लोगों की जांच की गई तो बगैर मास्क के थे और शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे। विजयनगर चौराहा पर पुलिस और निगमकर्मियों ने एक युवक व युवती को रोका तो बहस करने लगे। दोनों मास्क लगाने से इन्कार कर दिया। इस पर दोनों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। युवती का नाम श्रद्धा गुप्ता है, जो मूलत: रीवा के नेहरूनगर की निवासी है। युवक का नाम प्रवीण सिंह है।

इसी तरह पुलिस ने रात करीब 12 बजे एक युवक को रोका, तो उसने कहा कि मेरी प्रेमिका के पेट में दर्द हो रहा है और मैं उसके उपचार के लिए आया हूं। पुलिस ने युवक से पर्चे मांगे और यह पूछा कि कहां जाना है तो सकपका गया। इसके बाद उसके विरुद्ध भी धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई। कुछ देर बाद एक बाइक (हार्ले डेविडसन) आते दिखाई दी। जवानों ने उसे रोकना चाहा तो बाइक सवार युवक छोड़ कर फरार हो गया। पुलिस ने उसकी बाइक जब्त कर ली है। वहीं, पुलिस ने लाइट हाउस पब पर भी छापा मारा। यहां भीड़ लगाने के आरोप में मैनेजर को पकड़ लिया। उसके खिलाफ भी जिला दंडाधिकारी के आदेशों का उल्लंघन करने के आरोप में केस दर्ज किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper