किसी ने बेचा है अखबार तो कोई रेस्टोरेंट में था वेटर, किस्मत और गरीबी को मात देकर आज ये बॉलीवुड स्टार्स बन चुके हैं बड़े आदमी

बॉलीवुड जगत में जो भी कोई आता है, वो अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर ही यहां पर टिक पाता है। कोई भी यु ही नही सबके दिलों पर राज करने लगता है। सभी के दिलो पर राज करने के लिए उसे उतनी ही मेंहनत करनी होती है। कोई भी व्यक्ति रातो रात बड़ा आदमी या मशहूर नहीं हो पाता है। इसके लिए दिन रात कठीन परिश्रम करना होता है। ऐसे में आज हम आपको उन सितारों के बारे में बताने जा रहे जो अपनी मेहनत के कारण आज बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं, तो चलिए आपको बताते है, बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में।

संजय मिश्रा

संजय मिश्रा बॉलीवुड के कई फिल्मों में अभिनय कर चुके है और इनकी कॉमेडी लोगो को काफी पसन्द आती है। ऐसे में उन्होंने गोलमाल में अपनी कॉमेडी से सबको हँसा कर सभी का दिल जीत लिया। आपको बता दे बॉलीवुड में आने से पहले वो ढाबे पर आमलेट बेचा करते थे। लेकिन अपने मेहनत के बदौलत उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड के उम्दा कलाकार है। उनके खुद के कई होटल और रेस्टोरेंट भी है। लेकिन बॉलीवुड में आने से पहले वो इतने पैसो से तंग थे कि उन्हें कभी दो-दो दिन तक बिना खाना खाए गुजारने पड़ता था औऱ स्टेशन पर भी सोना पड़ता था।

बोमन ईरानी

बोमन ईरानी बॉलीवुड के सबसे उम्दा और सबसे अधिक पसन्द किये जाने वाले कलाकार है। उन्होंने अपने अभिनय का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन 3 इडियट्स फिल्म में किया, जो सभी को बहुत पसन्द आई लेकिन आपको बता दे कि अभिनेता बोमन ईरानी ने एक वेटर के रूप में भी काम किया। इसके साथ ही वो अपनी पुश्तैनी चिप्स की दुकान पर चिप्स भी बेचा करते थे।

नवाज़ुद्दीन सिद्दिकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड के केवल इकलौते ऐसे कलाकार है, जिनकी कलाकारी हूबहू आम इंसान को छूती है। आपको बता दें की इन्होंने गैंग्स ऑफ वासेपुर और मांझी जैसे कई फिल्मों द्वारा अपने शानदार अभिनय का प्रदर्शन कर फिल्म जगत में अपना लोहा मनवा चुके है। आपको बता दे की नवाज़ फिल्मों में आने से पहले एक चौकीदार का काम करते थे, लेकिन उनकी मेहनत के चलते उन्हें नेशनल फिल्म अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है।

जॉनी लीवर

जॉनी लीवर की तरह आज बॉलीवुड का कोई सितारा नही है, बॉलीवुड में अपना मुकाम बनाने के लिए उन्हें काफी कड़े संघर्ष करना पड़ा है। आपको बता दे कि उन्होंने मुंबई की सड़कों पर पेन और अख़बार बेचने से लेकर बॉलीवुड सितारों की नकल करने तक का काम किया है। इसके साथ ही उन्होंने छह साल तक एक हिंदुस्तान लीवर लिमिटेड कंपनी में भी काम किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper