किसी महल से कम नहीं दिखता है माधुरी दीक्षित का घर, तस्‍वीरें देखकर खुली की खुली रह जाएंगे आंखें

बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां आई और चली भी गई लेकिन उनमें से कुछ अभिनेत्रियां ऐसी थीं जिन्‍होने बेहद नाम कमाया और आज भी लोग उनको उतना ही पसंद करते हैं जी हां हम बात कर रहे हैं 90 के दशक की सबसे मशहूर एक्‍ट्रेस व लाखों दिलों की धड़कन बनने वाली माधुरी दीक्षित की। सबसे पहले तो आपको बता दें कि ये उस जमाने की टॉप की एक्‍ट्रेसस में से एक थीं इन्‍होने फिल्म उद्योग पर रानी की तरह शासन किया था।

Madhuri-Dikshit-2
Source: Google

माधुरी दीक्षित ने भारतीय हिन्दी फ़िल्मो मे एक ऐसा मुकाम तय किया है जिसे आज के अभिनेत्रियाँ अपने लिए आदर्श मानती है। 80 से 90 के दशक में माधुरी ने खुद को हिन्दी सिनेमा में एक प्रमुख अभिनेत्री तथा सुप्रसिद्ध नृत्यांगना के रूप में पहचान बना ली। इतना ही नहीं उनके लाजवाब नृत्य और स्वाभाविक अभिनय का ऐसा जादू था माधुरी पूरे देश की धड़कन बन गयी।

माधुरी दिक्षित को अबतक आपने फिल्‍मों में शानदार अभिनय के अलावा एक बेहतरीन डांसर के रूप में भी देखा हैं ये डांस के रियलिटी शो झलक दिखला जा और डांस दीवाने के चार सत्रों के लिए जज की भूमिका निभा चुकी है। उन्होंने अन्‍य कई रियलिटी शो में भाग लिया है। आप सभी को ये भी बता दें कि माधुरी का जन्‍म 15 मई 1967 मुंबई के एक मराठी परिवार में हुआ। पिता शंकर दीक्षित और माता स्नेह लता दीक्षित की लाडली माधुरी को बचपन से डॉक्टर बनने की चाह थी और शायद यह भी एक वज़ह रही कि माधुरी ने अपना जीवन साथी श्रीराम नेने को चुना जो कि पेशे से एक चिकित्सक हैं। डिवाइन चाइल्ड हाई स्कूल से पढने के बाद माधुरी दीक्षित ने मुंबई यूनिवर्सिटी से स्नातक की शिक्षा पूरी की। 1999 में उनकी शादी डॉक्टर श्रीराम माधव नेने से हुई, जिनके साथ उनके दो बच्चे हैं।

आपको बता दें कि अभी तक के फिल्‍मी करियर में माधुरी को छह फिल्मफेयर पुरस्कार मिल चुके हैं जिसमें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए चार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए एक और फिल्म उद्योग में उनके योगदान के लिए एक विशेष पुरस्कार मिला है इतना ही नहीं साल 2008 में इन्हें भारत सरकार द्वारा भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। वहीं आज हम इस खुबसूरत अभिनेत्री के घर को दिखाने जा रहे हैं जिसे इन्‍होंने अपने करियर की तरह सबसे खूबसूरत तरीके से सजाया है। तो आइए देखते हैं माधुरी दीक्षित के पेंटहाउस की कुछ तस्वीरें

बता दें माधुरी डॉक्टर नेने के साथ शादी करने के बाद से अमेरिका में सेटल थी लेकिन हाल ही में उन्होंने भारत वापस लौट कर मुंबई में नया आशियाना लिया है। अमेरिका से इंडिया आकर अब मुंबई को अपना स्थाई निवास बना चुकी हैं।

माधुरी ने मुंबई के एक गगन चुंबी इमारत में अपना नया घर लिया है। जी हां आपको बता दें कि इस पेंट हाऊस में माधुरी अपने पति श्रीराम नेने और दो बेटों के साथ रहती हैं। माधुरी ने अपने घर की कुछ तस्वीरे शेयर की है। माधुरी के घर में उनकी पसंदीदा जगह है टेरेस गार्डन। बहुत वक्त लगाकर माधुरी ने अपने घर की छत पर बागबानी की।

अभिनेत्रियां अक्सर अपने परिवार और दोस्तों के लिए अपने घर की छत पर पार्टियों का आयोजन करती है। माधुरी दीक्षित की छत से मुंबई शहर का खूबसूरत नजारा दिखता है। एक तरफ ऊंची बिल्डिंग तो दूसरी तरफ विराट समंदर है । माधुरी के टेरेस गार्डन में तरह-तरह के प्लांट्स लगे हैं और बौनसाई उनका पसंदीदा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper