कुंआरी लड़कियों के मोबाइल रखने पर प्रतिबंध

गुना: सहरिया समाज के संगठन एकता परिषद ने अपनी महापंचायत में निर्णय लिया है कि समाज की कुंवारी लड़कियों को मोबाइल रखने से प्रतिबंधित किया जाए। महापंचायत के इस निर्णय की नाफरमानी करने पर 500 रुपये का जुर्माना वसूल करने का निर्णय लिया गया है। सम्मेलन में शराबबंदी का मुद्दा भी सामने आया।

महापंचायत ने तय किया है की कुंवारी लड़कियों के पास यदि मोबाइल मिलता है तो 500 रुपये का जुर्माना उनके माता-पिता अदा करना होगा। जुआ खेलने शराब पीने और गृह क्लेश में जुर्माने का प्रावधान किया गया है। शराब पीते हुए पाए जाने पर 11000 का अर्थ दंड वसूलने का निर्णय समाज ने लिया है । महापंचायत ने निर्णय किया है कि जुर्माने से प्राप्त राशि मंदिर निर्माण में या असहाय बेटियों की शादी में खर्च की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper