कुछ भी खाते है लेकिन बदन को नही लगता है तो ये है इसका इलाज

लखनऊ: दोस्तो अगर शरीर बहुत ज्यादा दुबला पतला हो तो ये व्यक्ति के लिए बहुत ज्यादा परेशानी होती है क्योंकि कॉलेज, स्कूल, पड़ोसी या आप कही interview देने भी जाते है तो लोग उन ही को ज्यादा पसंद करते है जिनकी बॉडी अच्छी हो, तो अगर आप भी कुछ भी खाते है और आपके भी बदन में खाना नही लगता है तो अपनाये ये नुस्खे।

सबसे पहले में आपको ये बता देता हूँ खाना बदन में क्यों नही लगता है, अगर आपके पेट मे कीड़ा हो तो आप कुछ भी खाएंगे, कुछ फायदा नही होगा ऐसे में आपको शरीर के कीड़े को खत्म करना होगा, शरीर के कीड़े को खत्म करने का सबसे आसान उपाय ये है कि आप एक करेला ले ले और उसे एक पियाले में उबाल लें और उसके पानी को रोज एक गिलास पिये इससे पेट या शरीर के सारे कीड़े मर जाते हैं।

इसके लिए चाहिए बादाम, सोंफ, इलाइची और खसखस, खसखस को poppies भी कहते है, जो एक बीज होता है।

नुस्खा बनाने की विधि

इसको बनाने के लिए 100 ग्राम बादाम में 100 ग्राम खसखस, 10 ग्राम छोटी इलाइची और 10 ग्राम सोंफ को मिक्सर मे अच्छी तरह से पीस ले, पाउडर जैसा बन जाने पर इसको एक बर्तन में रखले, और इसको रोज़ दो समय सुबह नाश्ते से पहले और रात को सोने से पहले इस्तेमाल करे। इसके दो चम्मच पाउडर को एक गिलास गर्म दूध के साथ उपयोग करे, ये तुरंत आपकी सेहत बनाएगा और अंदुरुनी ताकत को बड़ा देगा।

दूसरा तरीका ये है कि आप रोज सुबह खाली पेट दो-तीन गिलास पानी पी कर 6 खजूर या 1 केला खाये और उसके बाद आधा घंटा तक कुछ भी ना खाये। खाली पेट मीठी चीज खाने से आपके बदन में लगता है और अपको इससे बहुत ताकत मिलती है। आप इसे कीजिये आपका बदन कुछ ही दिनों में तंदरुस्त हो जायेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper