कुलपति पर हुए हमले में तीन वांछित छात्र गिरफ्तार

लखनऊ ब्यूरो। लखनऊ विश्वविद्यालय में कुलपति पर हुए हमले में शनिवार को हसनगंज थाना की पुलिस ने विश्वविद्यालय के तीन वांछित छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। लखनऊ विश्वविद्यालय में बीती 04 जुलाई को कुलपति और अध्यापकों पर हुए हमले के प्रकरण में पुलिस ने कार्यवाही तेज कर दी है। शनिवार की भोर में छात्रावासों के बाहर निगरानी में वांछित चल रहे तीन छात्रों विनय यादव, शिवम मिश्रा और हिमांशु यादव को विश्वविद्यालय चौकी के इंचार्ज अभय कुमार सिंह ने गिरफ्तार कर लिया।

इसके बाद हसनगंज थाने पर क्षेत्राधिकारी पहुंचे और तीनों वांछितों के बयान को दर्ज कराने के बाद आगे की कार्यवाही के सम्बन्ध में निर्देश दिये। चौकी इंचार्ज अभय कुमार आगे की कार्यवाही में जुट गये हैं। तीनों वांछित छात्रों को धारा 307, 323 इत्यादि के अंतर्गत जेल भेजा जा रहा है।

महानगर क्षेत्राधिकारी ने बताया कि पिछले दिनों लखनऊ विश्वविद्यालय में हुई घटना में वांछित छात्रों व पूर्व छात्रों की तलाश में जुटी पुलिस ने छात्रावास के बाहर से तीन आरोपी गिरफ्तार किये हैं। अभी तक कुल सात वांछित गिरफ्तार हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से प्राप्त तहरीर के बाद मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसमें कुलपति समेत कई लोगों का मेडिकल चेकअप कराते हुए मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस इसी मामले में गिरफ्तारी कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper